मुंबई और नवी मुंबई एयरपोर्ट के बीच दौड़ेगी मेट्रो, 40 मिनट का हो जायेगा ढाई घंटे का सफर

Loading

  • 35 किमी लंबे मेट्रो-8 कॉरिडोर के निर्माण का निर्णय
  • बेहद आरामदायक होगा यात्रियों का सफर
  • दोनों एयरपोर्ट को जोड़ने के काम में तेजी

मुंबई: मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) और नवी मुंबई एयरपोर्ट (Navi Mumbai Airport) को मेट्रो 8 कॉरिडोर (Metro 8 Corridor) से कनेक्ट करने के काम किया जा रहा है। मेट्रो को मुंबई से नवी मुंबई तक ले जाने के सिडको की तरफ जल्द ही डिटेल प्रॉजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) को अंतिम रूप दिया जाएगा। मुंबई महानगर प्रदेश विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) ने मुंबई परिसर से गुजरने वाले मेट्रो मार्ग पर डीपीआर तैयार करने का काम पूरा कर लिया है।

40 मिनट का हो जायेगा ढाई घंटे का सफर
हवाई यात्रा का सफर आसान बनाने के लिए सरकार ने करीब 35 किमी लंबे मेट्रो-8 कॉरिडोर के निर्माण का निर्णय लिया है। मेट्रो के बन जाने से हवाई यात्रियों का सफर बेहद आरामदायक होगा। यात्री मुंबई एयरपोर्ट से नवी मुंबई एयरपोर्ट तक केवल 30 से 40 मिनट में पहुंच सकेंगे।

दोनों एयरपोर्ट को जोड़ने के काम में तेजी
मौजूदा समय में मुंबई से नवी मुंबई में बन रहे एयरपोर्ट पर सड़क से पहुंचने में दो से ढाई घंटे का समय लगता है। एमएमआर में कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए 2014 के एमएमआरडीए के मास्टर प्लान में मेट्रो-8 कॉरिडोर के निर्माण की योजान तैयार की गई थी। नवी मुंबई में एयरपोर्ट के निर्माण कार्य की रफ्तार बढ़ने के साथ ही सरकार ने मेट्रो के माध्यम से दो एयरपोर्ट को जोड़ने का काम भी तेज कर दिया है।