Representative Image
Representative Image

Loading

  • पुलिस के साथ खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट पर 
  • छाबड़ा हाउस की सुरक्षा हुई चक चौबंद 

मुंबई: केरल (Kerala) में विस्फोट (Serial Bomb Blasts) के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra) सहित मुंबई (Mumbai) में हाई अलर्ट (High Alert) जारी कर दिया गया है। केरल में आज सुबह हुए बम ब्लास्ट की घटना के बाद मुंबई में अलर्ट जारी कर दिया गया है।  मुंबई के कोलाबा इलाके में स्थित छाबड़ हाउस (Nariman House) बिल्डिंग में बड़ी संख्या में यहूदी समुदाय के लोग रहते हैं। 26/11 को हुए आतंकी हमले के दौरान आतंकियों ने छाबड़ हाउस बिल्डिंग को भी निशाना बनाया था। उसके बाद से इस छाबड़ा इमारत में हमेशा भारी पुलिस बल (Security) तैनात रहता है। लेकिन आज केरल में हुए सीरियल बम ब्लास्ट की घटना के बाद मुंबई पुलिस ने छाबड़ा हाउस बिल्डिंग की गली में भारी पुलिस बल तैनात (Tightened) कर दिया है। पुलिस छाबड़ा बिल्डिंग की गलियों से गुजरने वाले हर वाहन और नागरिक से गहन पूछताछ कर रही है। 

केरल में बम धमाके मुंबई में हाई अलर्ट
आज सुबह केरल में हुए धमाके के बाद मुंबई पुलिस अलर्ट हो गई है। मुंबई पुलिस सूत्रों के मुताबिक मुंबई शहर में सुरक्षा के सभी कदम उठाए जा रहे हैं। सभी महत्वपूर्ण और संवेदनशील स्थानों पर निगरानी रखी जा रही है। भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। यह सुनिश्चित करने के लिए पूरा ध्यान रखा गया है कि कानून-व्यवस्था की कोई समस्या उत्पन्न न हो। केरल में सिलसिलेवार धमाकों के बाद महाराष्ट्र, मुंबई, पुणे और दिल्ली में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

 

बम धमाकों से दहला केरल
आज सुबह केरल सिलसिलेवार धमाकों से दहल गया। केरल के एक कन्वेंशन सेंटर में आज सुबह करीब नौ बजे बम विस्फोट हुआ। यहूदी समुदाय के पूजा स्थल में सिलसिलेवार बम विस्फोट हुआ। इस बम विस्फोट में एक नागरिक की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। फिलहाल 35 घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

टिफिन बॉक्स में बम, लो इंटेंसिटी IED से हुआ धमाका
रविवार 29 अक्टूबर को केरल के कोच्चि कन्वेंशन सेंटर में यहूदी समुदाय की प्रार्थना सभा में सिलसिलेवार बम विस्फोट हुआ। शुरुआती जांच में मौके से धमाके के लिए इस्तेमाल की गई बैटरियां, तार और अन्य उपकरण जब्त कर लिए गए हैं। इन सिलसिलेवार धमाकों में दावा किया गया है कि बम टिफिन बॉक्स में लगाए गए थे और लो आईईडी की मदद से विस्फोट किया गया था।