Nawab Malik
नवाब मलिक (File Photo-ANI Twitter)

    Loading

    मुंबई: एनसीबी (NCB) के विभागीय निदेशक समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) परिवार के खिलाफ बयानबाजी को लेकर मुंबई उच्च न्यायालय में बिना शर्त माफ़ी मांगने वाले राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ मंत्री नवाब मलिक (Minister Nawab Malik) के खिलाफ छापे की कार्रवाई हो सकती है। खुद नवाब मलिक ने ट्वीट (Tweet) कर इस तरह का संकेत दिया है।  मलिक के ट्वीट से राजनीति के क्षेत्र में हलचल पैदा हो गयी है। 

    भाजपा नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने मलिक के ट्वीट पर टिप्पणी करते हुए हुए कहा है कि मलिक के घर सरकारी मेहमान नहीं आने वाले हैं, बल्कि घोटालों की वजह से मलिक खुद सरकारी मेहमान बनने वाले हैं।

    डरना मतलब रोज-रोज मरना है: नवाब मलिक 

    मलिक ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें पता चला है कि कुछ “सरकारी मेहमान” जल्द ही उनसे मिलने आ रहे हैं।  हम उनका स्वागत करते हैं। डरना मतलब रोज रोज मरना है। हमें डरना नहीं, लड़ना है। गांधी लड़े थे गोरों से, हम लड़ेंगे चोरों से।” मलिक ने इसके पहले दावा किया था कि दुबई प्रवास के दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने  उनके आवास की रेकी करने की कोशिश की और उनके और उनके परिवार के सदस्यों के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश की थी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि कुछ केंद्रीय एजेंसियां उन्हें झूठे मामलों में फंसाने की कोशिश कर रही हैं। मलिक के ताजा ट्वीट के आधार पर यही कहा जा रहा है कि उनके खिलाफ छापे की कार्रवाई हो सकती है।

    मलिक का ईडी पर हमला ?

    नवाब मलिक ने कहा है कि हमारी जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को वक्फ बोर्ड के एक अधिकारी को बुलाया गया था। ईडी की तरफ से कहा गया कि आप ने गलत एफआईआर दर्ज करवाया है। जिन लोगों ने 7 करोड़ रुपए लूटा उनकी शिफारिस ईडी के अधिकारी कर रहे हैं। ईडी महाराष्ट्र में खेल कर रही है। मलिक ने ईडी पर जोरदार हमला करते हुए कहा है कि राज्य के मंत्री एवं महाराष्ट्र सरकार को बदनाम करने का काम तुरंत बंद किया जाए ।उन्होंने यह भी कहा कि यदि ईडी ने किरीट सोमैया को प्रवक्ता नियुक्त किया है तो उसकी घोषणा अधिकृत तरीके से की जाय। 

    भाजपा नेता की गिरफ्तारी जल्द  

    किरीट सोमैया के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए नवाब मलिक ने कहा है कि अगले सप्ताह वफ्फ बोर्ड घोटाले में भाजपा के एक नेता के खिलाफ मामला दर्ज होगा। उसे गिरफ्तार भी किया जाएगा।  फिर ईडी को भी बुलाइए काफी जानकारी सामने आएगी।

     

    नवाब मलिक कह रहे हैं कि उनके घर सरकारी मेहमान आने वाले हैं। हमारा नवाब मलिक से यही कहना है कि यदि आपने घोटाला किया होगा, जमीन के हेराफेरी में आपका नाम होगा तो आप के घर सरकारी मेहमान नहीं आएंगे, बल्कि आप को ही सरकार का मेहमान बनना होगा।

    -किरीट सोमैया, भाजपा नेता, पूर्व सांसद