मुश्किल में आदित्य ठाकरे! दिशा सालियान और सुशांत सिंह मौत मामले में नोटिस

Loading

मुंबई: दिशा सालियान (Disha Salian) , सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh) मौत मामले (Death case) में आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) की मुश्किलें बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। याचिकाकर्ता राशिद खान पठान ने शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे को 19 हजार 70 करोड़ रुपये का हर्जाना नोटिस (Notice) जारी किया है। राशिद का आरोप है कि आदित्य ने हाईकोर्ट में शपथ पत्र में झूठे, निराधार और मानहानि वाले आरोप लगाए हैं।  जिसको लेकर याचिका दायर की गई है। इतना ही नहीं उन्होंने याचिकाकर्ताओं और गवाहों की ओर से उत्तर प्रदेश में केस दर्ज कराने के संकेत भी दिए गए हैं। 

बॉम्बे हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है। जिसमें दिशा सालियान और सुशांत सिंह राजपूत हत्या मामले में आदित्य ठाकरे को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को निर्देश देने की मांग की गई है। क्योंकि आदित्य ठाकरे के खिलाफ सामूहिक बलात्कार और हत्या के अपराध में शामिल होने के पुख्ता सबूत हैं। ऐसा जनहित याचिका में दावा किया गया है। याचिका में आदित्य ठाकरे ने हस्तक्षेप याचिका दायर कर मांग की है कि उनकी बात सुनी जाए और उन्हें प्रतिवादी बनाया जाए। आदित्य की इस कैविएट के बाद हालांकि मामले की सुनवाई अब रोचक हो गई है। साथ ही इससे आदित्य के लिए मुश्किलें बढ़ती दिख रही है। 

 

राशिद की मूल याचिका क्या है ?
बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियान सुसाइड मामले में राशिद खान पठान ने याचिका दायर कर शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे से जांच की मांग की है। 8 जून, 2020 को दिशा सालियान, आदित्य ठाकरे, राहुल कनाल, सूरज पंचोली, सचिन वाजे, एकता कपूर के मोबाइल लोकेशन की जांच की जानी चाहिए। क्योंकि वे सभी उस रात 100 मीटर के दायरे में एक साथ थे। 

 
साथ ही 13 और 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत, रिया चक्रवर्ती, आदित्य ठाकरे, अरबाज खान, संदीप सिंह, शौविक चक्रवर्ती के मोबाइल लोकेशन की भी जांच की जानी चाहिए। इन दो दिनों के आसपास के क्षेत्र में आदित्य ठाकरे से जुड़े सभी सीसीटीवी फुटेज की जांच की जानी चाहिए। 
सुशांत की मौत के वक्त आदित्य ठाकरे और रिया चक्रवर्ती के बीच 44 बार फोन पर क्या बात हुई ? इसकी जांच होनी चाहिए। सुशांत और दिशा की मौत पर सवाल उठाने वाले सभी गवाहों के सबूतों की गहराई से जांच होनी चाहिए। ऐसा याचिका में निवेदन किया गया है।