Restaurant on Wheels

    Loading

    मुंबई:  ट्रेन के पुराने कोच को मोडिफाई कर सीएसएमटी स्टेशन (CSMT Station) पर शुरू किए गए ‘रेस्टॉरेंट ऑन व्हील्स’ (Restaurant on Wheels) की सफलता के बाद अब इसे मध्य रेलवे (Central Railway) के अन्य स्टेशनों पर शुरू किए जाने का निर्णय लिया गया है। मुंबई सीएसएमटी पर ट्रेन की बोगी में शुरू किए गए रेस्‍टोरेंट (Restaurant) में 10 टेबल की व्‍यवस्‍था की गई है। बताया गया कि इस अनोखे रेस्ट्रोरेन्ट को काफी पसंद किया जा रहा है। 

    मध्य रेलवे ने  ज्यादा नॉन फेयर रेवेन्यू जनरेट करने के लिए मुंबई डिवीजन के 5 स्टेशनों सहित पूरे महाराष्ट्र  में 11 स्टेशनों पर इसी तरह की शुरुआत करने जा रही है। मध्य रेलवे के सीपीआरओ शिवाजी सुतार के अनुसार इसके लिए टेंडर भी जारी कर दिया गया है।

    नागपुर में काम शुरू

    नागपुर में ट्रेन कोच भी प्लेस कर दिया गया है और उस पर काम शुरू है। इसके अलावा सीएसएमटी के बाद रेस्टॉरेंट ऑन व्हील्स एलटीटी, कल्याण, इगतपुरी, लोनावाला और नेरुल में शुरू होगा। बताया गया है कि मुंबई के अलावा महाराष्ट्र के नागपुर, आकुर्ली सहित कुल 6 स्टेशनों पर यह रेस्टॉरेंट शुरू किया जाएगा। है। इस तरह मध्य रेलवे ने मुम्बई डिवीजन के 5 के साथ 6 और स्टेशनों पर रेस्टॉरेंट ऑन व्हील्स शुरू करने की तैयारी की जा रही है।

    खराब पड़े कोच का उपयोग

    मध्य रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, खराब पड़े कोच को रेस्टॉरेंट में कन्वर्ट कर इसकी शुरुआत सीएसएमटी  स्टेशन पर की गई थी, उसमें वीकेंड में करीब औसतन 400 ग्राहकों और वीकेंड के बाद सामान्य दिनों में औसतन 250-300 ग्राहकों का रिस्पांस मिल रहा है, जिसके चलते नॉन फेयर रेवेन्यू जेनरेट करने में काफी मदद मिली है।