Politics heats up on celebrating the festivals in Maharashtra, CM Uddhav Thackeray said - Some people are putting the life of common man in danger
File

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के बड़े त्योहार (Festivals) में शुमार दही हांडी (Dahi Handi) और गणेशोत्व (Ganeshotsav) को लेकर राज्य में गरमाई राजनीति के बाद सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने प्रतिक्रिया दी है। साथ ही राज्य में राजनीतिक रैलियों के आयोजन को लेकर भी तीखा हमला बोला है।

    मुख्यमंत्री ने भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए मंगलवार को कहा कि, कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर के खतरे के बावजूद आयोजित की जा रहीं ”आशीर्वाद” रैलियां लोगों की जान को खतरे में डाल रही हैं। ठाणे में डिजिटल माध्यम से ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि ”इन लोगों को इस बात की परवाह नहीं है कि ऐसी रैलियों के कारण कुछ लोग मर जाते हैं।” भाजपा के नवनियुक्त केंद्रीय मंत्रियों ने हाल में लोगों का आशीर्वाद लेने के लिए ”जन आशीर्वाद” रैलियों का आयोजन किया है।

    शिवेसना प्रमुख ठाकरे ने कहा, “कोविड -19 की तीसरी लहर का खतरा है लेकिन कुछ लोग अभी भी ‘आशीर्वाद’ रैलियों का आयोजन कर रहे हैं। वे लोगों से आशीर्वाद नहीं मांग रहे हैं, बल्कि लोगों की जिंदगी को खतरे में डाल रहे हैं।”

    उन्होंने कहा कि जब शिवसेना का गठन हुआ था तो यह घोषणा की गई थी कि पार्टी 80 प्रतिशत सामाजिक कार्य और 20 प्रतिशत राजनीति करेगी। ठाकरे ने कहा, “लेकिन आज देश में ऐसी पार्टियां हैं, जो शत-प्रतिशत राजनीति कर रहीं हैं। वे ऐसा कोई काम नहीं करना चाहते जिससे लोगों को फायदा हो लेकिन वे रैलियां और कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं, जिससे लोगों की जान को खतरा हो।” ठाकरे ने कहा, ”इन लोगों को इस बात की परवाह नहीं है कि इस तरह की रैलियों के कारण कुछ लोग मर जाते हैं।” 

    केंद्र सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई है

    एएनआई ने बताया कि, उद्धव ठाकरे ने राज्य में दही हांड़ी को लेकर कहा है कि, केंद्र सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई है और राज्यों को एक पत्र के माध्यम से दही हांडी और गणेशोत्सव के दौरान सभाओं से बचने के लिए कहा है। हमें यह पत्र उन्हें दिखाना चाहिए जो विरोध करना चाहते हैं। 

    सीएम ने यह भी कहा कि, कुछ लोग यात्राएं निकालना चाहते हैं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। लोग आयोजन कर रहे हैं और आम आदमी के जीवन को खतरे में डाल रहे हैं।

    बता दें कि, महाराष्ट्र के ठाणे और मुंबई में राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस ने दही हांड़ी मनाया। नियम उल्लंघन को लेकर मुंबई पुलिस ने एमएनएस कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई भी की है। 

    वहीं बीजेपी नेता राम कदम ने दही हांड़ी मानाने का एलान किया था जिसके बाद मंगलवार सुबह मुंबई पुलिस अधिकारियों ने उनके घर पहुंच कर उनसे बातचीत की। 

    (एजेंसी इनपुट्स के साथ)