Ramdas Kadam, Dengue, Ajit Pawar

    Loading

    मुंबई: शिवसेना (Shiv Sena) ने विधान परिषद (Vidhan Parishad) की दो सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। मुंबई नगर निगम स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व विधायक सुनील शिंदे (Former MLA Sunil Shinde) और अकोला-बुलढाणा-वाशिम निर्वाचन क्षेत्र से विधायक गोपीकिशन बाजोरिया (Gopikishan Bajoria) को उम्मीदवार घोषित किया गया है। उम्मीद के मुताबिक़ शिवसेना के वरिष्ठ नेता रामदास कदम (Ramdas Kadam) का पत्ता काट दिया गया है। 

    सूत्रों के मुताबिक़, परिवहन मंत्री अनिल परब के खिलाफ ऑडियो क्लिप मामले के चलते रामदास कदम को उम्मीदवारी नहीं दी गई है। वहीँ वर्ली निर्वाचन क्षेत्र से शिवसेना के पूर्व विधायक सुनील शिंदे को युवा सेना अध्यक्ष आदित्य ठाकरे के लिए अपनी सीट छोड़ने का इनाम मिला है। उन्हें कदम की जगह विधान परिषद चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किया गया है। शिंदे द्वारा सीट छोड़ने के बाद आदित्य वर्ली सीट से विधायक चुने गए थे।

    राउत का ऑडियो क्लिप की वजह से टिकट कटने पर टिप्पणी करने से इंकार 

    शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि रामदास कदम कट्टर शिवसैनिक हैं। उन्होंने कई वर्षों तक शिवसेना के माध्यम से पार्टी की सेवा की है। वहीँ सुनील शिंदे वर्ली के विधायक थे। उन्होंने आदित्य ठाकरे के लिए जगह छोड़ी थी। यह उनका बलिदान है। राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने शिंदे के त्याग और निष्ठा को ध्यान में रखते हुए उन्हें उम्मीदवार बनाया है। हालांकि, राउत ने रामदास कदम के ऑडियो क्लिप की वजह से टिकट कटने पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।