rana
Pic: Twitter

    Loading

    मुंबई: सोमवार को सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Rana) के घर का निरीक्षण करने के बाद बीएमसी (BMC) ने अब तीसरी नोटिस (Third Notice) भेज कर पूछा है कि क्यों न आपका घर तोड़ दिया जाएगा। बीएमसी ने राणा दंपति को कारण बताओ नोटिस (Show Cause Notice) जारी कर सात दिन के भीतर जवाब मांगा है। बीएमसी के निरीक्षण में राणा के घर में 10 जगह पर अवैध निर्माण कार्य (Illegal Construction Work) किए जाने का खुलासा हुआ है।

    मातोश्री में हनुमान चालीसा पढ़ने के जिद में 13 दिन जेल में रहने के बाद राणा दंपति को अब मुंबई का घर टूटने का खतरा मंडरा रहा है। जमानत पर बाहर आने के पर भी राणा दंपति का मुसीबतों से पीछा नहीं छूट रहा है। खार पश्चिम 14वें स्ट्रीट पर लव बिल्डिंग में राणा का 412 नंबर फ्लैट है। मंजूर किए गए प्लॉन के अनुसार काम नहीं किए जाने पर बीएमसी ने मंगलवार को 352 और 353 के तहत नोटिस देकर 7 दिन में जवाब मांगा है। नोटिस में कहा गया है कि अवैध निर्माण को खुद से नहीं हटाया गया तो बीएमसी उसे तोड़ देगी।

    इन स्थानों पर किया गया अवैध निर्माण

    बीएमसी राणा के फ्लैट में किए गए अवैध निर्माण की सूची जारी की है। जिसमें कहा गया है कि मंजूर प्लान के अलावा फ्लैट में 10 जगहों पर अवैध निर्माण किया गया है। वाइड साइड लिफ्ट फ्लैट में विलीन कर उस जगह पर टॉयलेट बना दिया गया है। पूजा रुम को किचन में विलीन कर वहां लिविंग रुम बना दिया गया। लॉबी को निवासी क्षेत्र में मिला लिया गया है। बालकनी को सपाट कर बेडरुम में मिला लिया गया है। लिविंग रुम का मिनी किचन बेडरुम में परिवर्तित कर दिया गया। बालकनी बेडरुम किचन को संलग्न कर दिया गया है। दक्षिण पश्चिम का टॉयलेट को बेडरुम में मिला दिया गया है। एलीवेशन प्रोजेक्शन भी बेडरुम में मिला दिया गया है। पश्चिम की तरफ दो बेडरुम को एक में समाहित कर दिया गया है। स्लोपिंग छत (ओपन एरिया) को बालकनी में बदल दिया गया है।