Samer Wankhede

    मुंबई: ड्रग्स मामले (Drugs Case) में अभिनेता शाहरुख खान (Actor Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की गिरफ्तारी के बाद से एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े (NCB Officer Sameer Wankhede) राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नवाब मलिक (Minister Nawab Malik) के निशाने पर है। नवाब मलिक ने क्रूज मामले से जुड़े सभी पहलुओं और सीसीटीवी फुटेज की जांच की मांग की थी। अब एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े ने पुलिस महानिदेशक (Director General of Police) से जासूसी की शिकायत की है। पुलिस महानिदेशक को लिखे पत्र (Letter) में वानखेड़े ने पुलिस कर्मियों का फुटेज भी दिया है जो उनका लगातार पीछा कर रहे हैं। इस मामले को लेकर राज्य और केंद्र सरकार में टकराव बढ़ने की भी आशंका व्यक्त की जा रही है। 

    सूत्रों के मुताबिक, जासूसी के पीछे पुलिस के बड़े अधिकारी का हाथ है। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नवाब मलिक ने गत दिनों पत्रकार परिषद आयोजित कर आरोप लगाया था कि क्रूज पर कथित ड्रग्स पार्टी में एनसीबी की छापेमारी फर्जी थी। एनसीबी ने बीजेपी के नेताओं के साथ मिल कर शाहरुख खान को टारगेट किया है। उन्होंने एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े पर भाजपा नेता मोहित भारतीय के रिश्तेदार सहित तीन लोगों को छोड़ने का भी आरोप लगाया था। नवाब मलिक ने यह भी सवाल उठाया था कि जिस वक्त क्रूज पर छापेमारी हुई, उस वक्त बीजेपी के कुछ नेता एनसीबी की टीम के साथ क्या कर रहे थे? नवाब मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सबूत के तौर पर कुछ वीडियोज भी दिखाए थे। अब यह सवाल खड़ा हो रहा है कि समीर वानखेड़े की जासूसी करवाने के पीछे कहीं यही वजह तो नहीं है?

    पीछा करने वाले पुलिस कर्मियों का फुटेज भी सौंपा

    एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े ओशिवरा स्थित श्मशान में अक्सर जाते हैं। यहीं पर उनकी मां का अंतिम संस्कार हुआ था। वानखेड़े ने शिकायत में कहा है कि यहीं पर उन्हें एहसास हुआ कि सोमवार को दो संदिग्ध लोग उनका पीछा कर रहे हैं। उन्होंने इससे जुड़ा सीसीटीवी फुटेज भी निकलवाया है। समीर वानखेड़े ने ऐसे दो सीसीटीवी फुटेज अपनी शिकायत के साथ पुलिस को सौंप दिए हैं। समीर वानखेड़े का कहना है कि उनका पीछा करने वाले दो संदिग्धों में से एक मुंबई पुलिस में अहम पद पर काबिज है। वानखेड़े ने पुलिस से इसकी गहराई से जांच करने की मांग की है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।