Sanjay Raut

    Loading

    मुंबई: शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (MP Sanjay Raut) ने  फिर से केन्द्रीय जांच एजेंसियों इनकम टैक्स (Income Tax) और ईडी (ED) पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने ईडी के वसूली रैकेट का पर्दाफाश करते हुए कहा कि ईडी, बीजेपी (BJP) की एटीएम मशीन (ATM Machine) बन गई है और इसके कुछ अधिकारी जल्द ही जेल (Jail) में जाएंगे। 

    आर-पार के मूड में नजर आ रहे राउत ने कहा कि मार्क माई वर्ड्स, मुंबई (Mumbai) के कुछ ईडी अधिकारी जल्दी ही जेल में जाएंगे। इन ईडी अधिकारियों की वसूली के धंधे में बीजेपी के नेता भी शामिल हैं। किरीट सोमैया बाप-बेटे भी जेल जाने वाले हैं। इस बारे में मुंबई के पुलिस कमिश्नर संजय पांडेय के यहाँ शिकायत दर्ज कराई गई है। इस पर जल्द ही FIR दर्ज होगी। 

     हरियाणा के एक दूध विक्रेता के बैंक अकाउंट का किया खुलासा 

    राउत ने हरियाणा के एक दूध विक्रेता जितेन्द्र नवलानी के बैंक अकाउंट का खुलासा करते हुए बताया कि जहां-जहां ED की रेड पड़ती है, वहां से इनके अकाउंट में पैसे ट्रांसफर हुए हैं। संजय राउत ने आगे कहा कि ईडी के कुछ अधिकारी और एजेंट एक नेटवर्क बनाकर बिल्डरों और नगरसेवकों को डराने-धमकाने का काम कर रहे हैं। जितेंद्र नवलानी ने 60 कंपनियों से जुड़े 100 से ज्यादा लोगों से पैसे वसूले जिसमें कैश और चेक से पेमेंट किया गया।

    सोमैया बाप-बेटे जेल जाएंगे

    संजय राउत ने एक बार फिर दावा किया कि किरीट सोमैया उनके पुत्र नील सोमैया जल्द ही जेल जाएंगे। राउत ने कहा कि सोमैया एअरपोर्ट की जमीन को लेकर HDIL के राकेश वाधवान के खिलाफ सीरियल कंप्लेनेंट की तरह करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार की शिकायत करते रहे, लेकिन अचानक उनका बेटा जब उनके कंपनी में पार्टनर बन गया तो किरीट सोमैया की शिकायत बंद हो गई। मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा अब इसकी जांच कर रही है और इनकी रवानगी आर्थर रोड जेल में होगी। राउत ने दावा किया कि ईडी के चार वसूली एजेंट मुंबई में घूम रहे हैं और किरीट सोमैया ईडी के पांचवे एजेंट हैं।

     रेड करने का अधिकार हमें भी है

    राउत ने कहा कि आज सुबह से हम शिवसेना पदाधिकारियों पर इनकम टैक्स के रेड पर रेड पड़ते हुए देख रहे हैं। हमने सोचा कि रेड करने का अधिकार हमें भी है। शिवसेना के कार्यकर्ताओं और नेताओं को परेशान किया जा रहा है। जब तक महानगरपालिका का चुनाव नहीं हो जाता, तब तक यह सब चलेगा। हमारा सवाल है कि इनकम टैक्स और ईडी को हमने अब तक 50 नाम भेजे हैं। फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। हमने किरीट सोमैया की बोगस कंपनियों से जुड़ी लिस्ट दी है। क्या कार्रवाई हुई? केंद्रीय एजेंसियां उन लोगों पर छापेमारी क्यों नहीं करती।