murder

    Loading

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) के धारावी (Dharavi) इलाके में गोली (Firing) मारकर एक व्यक्ति की हत्या (Murder) के मामले में एक महिला (Woman) समेत कम से कम सात लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है। पुलिस (Police) ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि धारावी क्षेत्र में ‘के कंपनी’ गिरोह के दबदबे को कायम करने के उद्देश्य से आमिर अनीस खान को गोली मारी गई थी। अधिकारी ने कहा कि दो व्यक्तियों ने 12 फरवरी की सुबह शौच के दौरान खान को कथित तौर पर गोली मारी।

    अधिकारी ने कहा कि खान की एक अन्य स्थानीय गिरोह के साथ दुश्मनी थी जो इलाके में अपना दबदबा कायम करना चाहता था। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान मुंबई अपराध शाखा की इकाई-पांच ने संदिग्धों के पुराने मोबाइल फोन और सोशल मीडिया खातों की पड़ताल की। गोपनीय सूचना के आधार पर, एक आरोपी को गुजरात के सूरत से गिरफ्तार किया गया जबकि एक महिला समेत पांच अन्य को मुम्ब्रा, कुर्ला और वडाला से पकड़ा गया।

    अधिकारी ने कहा कि पूछताछ में सामने आया कि ‘के कंपनी’ गिरोह के सरगना कलीम रउफ सय्यद ने खान को मारने की साजिश रची थी। उन्होंने कहा कि सय्यद मादक पदार्थ के एक मामले में पहले से जेल में है और उस पर महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (मकोका) के तहत मामला दर्ज है। पुलिस उपायुक्त (अनुसंधान) नीलोत्पल ने बताया कि पिछले साल एक अदालत में सुनवाई के दौरान मुख्य आरोपी ने अपने साथियों के साथ हत्या की साजिश रची और उन्होंने अलीगढ़ तथा कोलकाता से असलहे प्राप्त किये।

    अधिकारी ने कहा कि घटना के दिन, दो व्यक्तियों ने धारावी में खान को गोली मारी और अपराध करने के बाद मोटरसाइकिल पर भाग निकले। आरोपियों के पास से दो पिस्तौल, एक देसी तमंचा और 15 गोलियां बरामद की गईं। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि अपराध शाखा ने हत्या के मामले में आगे की जांच के लिए सय्यद को जेल से अपनी हिरासत में लिया है।