Maharashtra CM Eknath Shinde

Loading

मुंबई: शिवसेना (Shiv Sena) विधायक संजय गायकवाड़ (Sanjay Gaikwad) ने बुधवार को एक सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि यदि सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने उद्धव का साथ नहीं छोड़ा होता तो उनकी ह्त्या (Murder) हो जाती। उन्होंने कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को जेड प्लस सुरक्षा देने से इनकार कर दिया था। शिंदे उस समय गढ़चिरौली के पालक मंत्री थे और उन्हें नक्सलियों की तरफ से लगातार धमकी मिल रही थी। संजय गायकवाड इस बयान के बाद सियासी बवाल मच गया है.

गायकवाड़ ने क्या कहा 
शिंदे गुट के विधायक संजय गायकवाड़ ने कहा कि अगर उद्धव ठाकरे का हाथ नही छोड़ा होता तो मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज जिंदा नहीं होते। गायकवाड़ शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत के उस बयान का जवाब दे रहे थे, जिसमें राउत ने कहा कि उद्धव उन्हें सब कुछ दे रहे थे, लेकिन शिंदे ने हाथ खींच लिया। इस पर गायकवाड़ ने कहा कि यदि शिंदे बाहर न निकले होते तो शायद जिंदा न बचते। 
 
उद्धव ठाकरे का फोन
संजय गायकवाड़ ने तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के एक फोन का हवाला देते हुए कहा कि शिंदे की जान को कोई खतरा न हो इसके लिए उन्हें जेड प्लस की सुरक्षा देने के लिए राज्य सरकार ने तत्कालीन गृह मंत्री शंभुराज देसाई के आवास पर एक बैठक बुलाई थी। इसी बीच, उद्धव ठाकरे ने मातोश्री से शंभूराज को फोन किया और कहा कि शिंदे को जेड प्लस सुरक्षा न दी जाए। गायकवाड़ ने कहा इसका मतलब क्या है?

शंभूराज देसाई ने कहा
संजय गायकवाड़ के इस खुलासे पर मंत्री शंभूराज देसाई ने कहा कि उस समय  शिंदे को एक नहीं बल्कि दो बार धमकी भरे पत्र मिले थे। हमने वो चिट्ठियां उसी समय पुलिस को दे दीं।  इसमें शिंदे के परिवार पर हमले का भी जिक्र था। विधानसभा में भी इस पर चर्चा हुई। इसके बाद पटल सभापति ने तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया था। बैठक के बाद इस बात पर सहमति बनी कि शिंदे को जेड प्लस सुरक्षा दी जाए। ऐसा प्रस्ताव भी उद्धव ठाकरे को भेजा गया था, लेकिन उन्होंने मना करते हुए मुझसे कहा था कि शिंदे को इस तरह से सुरक्षा नहीं दी जा सकती। 

आरोप में तथ्य नहीं – खैरे
विधायक संजय गायकवाड़ के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए  ठाकरे ग्रुप के नेता चंद्रकांत खैरे कहा कि इस आरोप में कोई सच्चाई नहीं है। वे लोग उद्धव ठाकरे पर कुछ भी आरोप लगा रहे हैं। अब जब उनका समय पूरा हो गया है तो वे कोई भी आरोप लगाकर निकलने वाले हैं।