Kabir Idrisi Murder Case

Loading

  • कर्ज नहीं चुकाने पर कर्जदारों की बीवियों का करता था यौन उत्पीड़न 
  • सबूत मिटाने में माहिर कातिल तक कैसे पहुंची मुंबई पुलिस 

मुंबई: शिवाजी नगर पुलिस ने “भूसे के ढेर में सुई ढूंढने” जैसा काम किया है। पुलिस ने बिना किसी सबूत के पिछले तीन माह से लापता एक 23 वर्षीय कबीर इद्रिसी उर्फ़ पापा की हत्या की गुत्थी सुलझाकर, 4 कातिलों के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज किया है। हालांकि इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी नफीस खान उर्फ़ तक्की अपने दो साथियों के साथ, एक दुसरे युवक की हत्या के आरोप में पिछले दो हफ़्तों से ज्यूडिशियल कस्टडी में है। पुलिस ने आरोपियों की पहचान मुख्य आरोपी नफीस खान उर्फ़ तक्की, शाकिर शेख उर्फ़ जस्टिन, इमरान खान उर्फ़ इम्मो और अतीक मेमन के रूप में की है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी तक्की ने एक मोडस ऑपरेंडी के तहत दो हत्या की है और दोनों हत्या में पुलिस को गुमराह करने के लिए सबूत मिटाने का काम किया है। लेकिन एक मृतक की मिसिंग रिपोर्ट ने हत्यारे को जेल तक पहुंचा दिया था। जबकि दूसरी रिपोर्ट दर्ज नहीं होने की वजह से क़त्ल का खुलासा नहीं हो सका था। 

क्या है पूरी घटना
पुलिस के मुताबिक, गोवंडी निवासी नफीस उर्फ़ तक्की का किराए (शीप) पर ऑटो रिक्शा और अवैध तरीके से ब्याज पर पैसे देने का कारोबार है। 4 जनवरी को पत्नी से अवैध संबंध का संदेह पर अपने ही रिक्शा चालक आमान शेख (23) की हत्या कर उसके शव को कुर्ला की मीठी नदी में फेंक दिया था। पुलिस को गुमराह करने के लिए खुद मृतक की बहन के साथ घूम कर उसकी तलाश करने का ड्रामा कर रहा थ। लेकिन शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में शेख की मिसिंग रिपोर्ट दर्ज होने के बाद, क्राइम ब्रांच यूनिट-5 ने तक्की और उसके दो साथी मुकेश पाल और शाकिर शेख उर्फ़ जस्टिन को 11 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया था। इसी तरह तक्की ने 4 नवंबर 2023 के दिन कर्ज लेने वाले रिक्शा चालक कबीर इद्रिसी उर्फ़ पापा का सायन इलाके से अपहरण कर पहले उसे कई दिन तक प्रताड़ित किया। फिर एक दिन उसकी हत्या कर पनवेल-सायन के कमोठे इलाके की खाड़ी में फेंक दिया था। 

मोडस ऑपरेंडी
पुलिस के मुताबिक तक्की पहले रिक्शा चालकों और अन्य जरूरतमंदों को अधिक ब्याज पर कर्ज देता है। समय पर ब्याज नहीं देने पर अपने द्वारा बनाए गए शिवाजी नगर स्थित रिमांड रूम में उन्हें बेरहमी से टॉर्चर करता है। सूत्रों की मानें तो ब्याज के बदले कर्ज लेने वाले लोगों की पत्नियों के साथ दुष्कर्म भी करता है। इस टॉर्चर से मौत होने बाद शव को किसी बहती खाड़ी (पानी) में फेंक देता था जिससे पुलिस को लाश नहीं मिले। 

मृतक कबीर इद्रिसी
मृतक कबीर इद्रिसी

“भूसे के ढेर में सुई ढूंढना”
अमान शेख की हत्या के मामले में इंटेरोगेशन के दौरान तक्की के गिरफ्तार साथी ने हमे बताया था कि किसी से झगडे के दौरान तक्की ने पापा को गायब करने और उसकी लाश नहीं मिलने की बात कही थी। इसके बाद हमने अपनी जांच शुरू की और तफ्तीश तहकीकात कर पापा की हत्या और उसके शव को ठिकाने लगाने की साजिश का खुलासा किया था। 
(अर्जुन रजाने- पूर्व वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन)

शव की तलाश जारी…..
हमने कबीर इद्रिसी उर्फ़ पापा की हत्या के मामले में दो आरोपी अतीक मेमन और इमरान उर्फ़ इम्मो को गिरफ्तार किया है। इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी नफीस खान उर्फ़ तक्की को जल्द ज्यूडिशियल कस्टडी (जेल) से पुलिस रिमांड में लेकर पूछताछ करने वाले है। हालांकि अभी तक शव नहीं मिला है लेकिन हमारी जांच जारी है।
(बापुराव देशमुख- वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन)