Suicide attempt mantralaya

Loading

मुंबई: मुंबई (Mumbai) स्थित मंत्रालय (Maharashtra Ministry) में एक बार फिर आत्महत्या (Suicide) करने की कोशिश (Attempt)का सनसनीखेज मामला सामने आया है। हालांकि सही समय पर पुलिस ने शख्स को बचा लिया और हिरासत में लेकर आगे की पूछताछ कर रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 18 मार्च 2024 को एक 35 वर्षीय व्यक्ति ने मंत्रालय में लगी जाली पर चौथी मंजिल से छलांग लगाकर सुसाइड करने का प्रयास किया है। शख्स को सुरक्षित बचाने के बाद मामले की जांच चल रही है। 

मरीन ड्राइव पुलिस ने उस शख्स का नाम अरविंद बंगेरा बताया जाता है, जो बोरीवली इलाके में वडापाव की गाड़ी चलाता है। चश्मदीदों की माने तो जैसे ही अरविंद ने नेट पर जंप किया, उसको देखते ही मंत्रालय के सुरक्षाकर्मी और पुलिस दौड़ पड़ी और सुरक्षित बंगेरा को मरीन ड्राइव पुलिस ने हिरासत में लिया है। 

हालांकि उसके इस कदम का मकसद क्या था इसके पता नहीं चल सका है। हालांकि यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी कई बार अनगिनत लोगों ने मंत्रालय की सुरक्षा घेरा तोड़ चुके हैं और उस नेट पर कूदकर खुदकुशी करने कि कोशिश कि है। 

इस साल 13 फरवरी को भी मंत्रालय के सामने आत्मदाह की कोशिश करने वाले दोनों लोगों के खिलाफ मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। इन आरोपियों के नाम दत्ता गोंडे और विमल गोंडे थे और दोनों मालेगांव बुद्रुक पुणे के रहने वाले थे।