Umesh Kolhe

    मुंबई: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अमरावती के उमेश कोल्हे हत्याकांड मामले (Umesh Kolhe Murder Case) में एनआईए (NIA) ने दो और संदिग्धों को अमरावती से गिरफ्तार किया है। इसमें एक मुख्य आरोपी इरफान का ड्राइवर है। एनआईए उन्हें मुंबई में विशेष अदालत (Special Court) में पेश कर रिमांड (Remand) लेगी।

    एनआईए ने 41 वर्षीय मुरशीद अहमद रशीद 23 वर्षीय अब्दुल अरबाज अब्दुल सलीम को गिरफ्तार किया है। इसमें एक मुख्य आरोपी इरफान खान का ड्राइवर है। दूसरा संदिग्ध इरफान के संपर्क में था। एनआईए की टीम अमरावती में और आरोपियों की खोजबीन में जुटी हुई है। एनआईए ने जिन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनमें एक पर हत्या के लिए धन इकट्ठा करने का आरोप है। वहीं दूसरे आरोपी पर फरार आरोपी को छिपाने का आरोप है। इन संदिग्धों के साथ उमेश कोल्हे हत्याकांड के आरोपियों की कुल संख्या अब 9 हो गई है।

    ऐसे हुई थी उमेश कोल्हे की हत्या

    पिछले दिनों उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड और अमरावती के उमेश कोल्हे हत्याकांड ने पूरे देश को झकझोर दिया था। दोनों ही हत्याओं के पीछे निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन की गई सोशल मीडिया पोस्ट को कारण बताया गया। अमरावती में आतिब और शाहरुख नाम के हमलावरों ने 21 जून की रात उमेश पर चाकू से हमला कर उनकी हत्या कर दी थी। इस हत्या के पीछे इरफान खान नाम के शख्स को मास्टरमाइंड बताया जा रहा है।