मुंबई में शुरू होगी ‘वॉटर टॅक्सी’ सेवा, ‘इतनी’ होगी टिकट, ‘ये’ होगा परिवहन मार्ग

    Loading

    महाराष्ट्र: देश की आर्थिक राजथानी और सपनों की नगरी कही जाने वाली मुंबई को लेकर आज एक बड़ी खबर है। जी हां बता दें कि मुंबईकरों के लिए अच्छी खबर है। गेटवे ऑफ इंडिया से बेलापुर के बीच जल टैक्सी सेवा जल्द शुरू की जाएगी। फरवरी के पहले सप्ताह से यह सेवा शुरू होने की संभावना है। इसके लिए मुंबई पोर्ट अथॉरिटी ने नयनतारा शिपिंग प्राइवेट लिमिटेड को अनुमति दे दी है। आइए जानते है इस बारे में पूरी खबर… 

    वॉटर टैक्सी सेवा शुरू

    आपको बता दें कि इस सेवा से साठ मिनट में गेटवे ऑफ इंडिया से बेलापुर पहुंचना संभव हो जाएगा। कंपनी ने फरवरी के पहले सप्ताह से सोमवार से शुक्रवार तक एक चक्कर सुबह और एक शाम को शुरू करने का फैसला किया है। कंपनी पिछले दो महीने से बेलापुर से गेटवे ऑफ इंडिया रूट पर वॉटर टैक्सी सेवा शुरू करने की कोशिश कर रही है। लेकिन कुछ तकनीकी दिक्कतों के कारण इस सेवा में देरी हुई।

    जल टैक्सियों की अनुमति है

    आखिरकार इस वॉटर टैक्सी सर्विस को मुंबई पोर्ट अथॉरिटी ने हरी झंडी दे दी है। इसके लिए आवश्यक अनुमति नयनतारा शिपिंग प्राइवेट लिमिटेड को दे दी गई है। इसलिए बेलापुर से गेटवे ऑफ इंडिया रूट पर यात्रा सेवा फरवरी के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएगी। कंपनी की ओर से एक राउंड सुबह और एक राउंड शाम को सोमवार से शुक्रवार तक के लिए प्लान किया गया है।

    किराया कितना होगा?

    जानकारी के लिए आपको बता दें कि गेटवे ऑफ इंडिया से बेलापुर रूट पर सोमवार से शुक्रवार तक दो फेरे एक सुबह और एक शाम को होंगे। बेलापुर जेट्टी से जल टैक्सी सुबह 8:30 बजे रवाना होगी। यह सुबह साढ़े नौ बजे गेटवे ऑफ इंडिया पहुंचेगी, जबकि यह वाटर टैक्सी शाम को साढ़े छह बजे गेटवे ऑफ इंडिया से बेलापुर के लिए रवाना होगी। वह साढ़े सात बजे बेलापुर पहुंचेंगी। इसके लिए प्रत्येक से 300 से 400 रुपए किराया लिया जाएगा। फ़िलहाल इस जल टैक्सी सेवा की मुंबईकर राह देख रहे है।