File Photo
File Photo

    Loading

    नागपुर. एमआईडीसी थाना क्षेत्र में 12 वर्ष की बेटी का 22 वर्ष के युवक से विवाह कराने के अजीबोगरीब मामले में पुलिस अब दोनों के माता-पिता पर भी मामला दर्ज करने की तैयारी कर रही है. सूत्रों के अनुसार, बालिका और युवक के पालकों को पता होने के बावजूद बाल विवाह करवाया गया.

    उल्लेखनीय है कि एमआईडीसी थाना क्षेत्र में 12 वर्षीय बालिका और 22 वर्षीय युवक में प्रेम संबंध हो गए. करीब एक वर्ष के दौरान उनके बीच शारीरिक संबंध भी बने. कुछ महीनों बाद बालिका गर्भवती हो गई. यह बात पता चलते ही बालिका और युवक के पालकों ने आपसी सहमति से पिछले माह फरवरी में उनकी शादी करा दी. दोनों किराये का कमरा लेकर साथ  रहने लगे. 

    हॉस्पिटल में खुला मामला

    सूत्रों के अनुसार, बालिका गर्भवती होने से उसका पेट बढ़ता जा रहा था. ऐसे में उसे सरकारी हॉस्पिटल ले जाया गया. इसी बीच बालिका को देखकर एक आशा वर्कर को उसकी उम्र को लेकर संदेह हुआ. उसने तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया और फिर सारा मामला सामने आया. इसके बाद पुलिस ने युवक के खिलाफ दुष्कर्म और पोक्सो समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

    वह निर्दोष है

    युवक की गिरफ्तारी के बाद बालिका ने थाने में खूब हंगामा किया. उसकी बातें सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई. वह युवक को अपना पति कहकर उसे निर्दोष बताती रही. उसने पुलिस से कहा कि उसका या किसी का भी कोई दोष नहीं है. फिर मामला क्यों दर्ज किया और उसे गिरफ्तार क्यों किया. ऐसे में कुछ देर के लिए पुलिस भी बालिका को समझाने में मशक्कत करती रही.