PM Aawas Yojna
Representative Pic

    Loading

    नागपुर. हर परिवार को उनका अपना आशियाना दिलाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना चलाई जा रही है. नागपुर में एनएमआरडीए के माध्यम से संचालित इस योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे. 6,772 लोगों ने आवेदन किया था जिनसे 2,000 रुपये प्रत्येक आवेदन शुल्क लिया गया था. लाभार्थियों को लॉटरी निकालकर आवास दिया जाना था.

    पहले चरण में 1,231 लोगों की लॉटरी लगी जिन्हें अपने सपनों का आशियाना मिलेगा. एनएमआरडीए आयुक्त मनोजकुमार सूर्यवंशी ने लाभार्थियों से अपील है कि वे आवास योजना की शर्तें पूरी करने वाले दस्तावेज प्रकल्प विभाग, गोकुलपेठ कार्यालय में पेश करें और आवास की रकम जमा कर अपना घर अपने कब्जे में लें. लाभार्थियों की सूची अथॉरिटी की वेबसाइट पर जारी की गई है. 

    रेडी है फ्लैट स्कीम

    बताया गया कि अथॉरिटी के माध्यम से पीएम आवास योजना के तहत तरोड़ी खुर्द और वांजरी में फ्लैट स्कीम बनकर तैयार है. इससे पहले 2 बार लॉटरी निकालकर लाभार्थियों का चयन किया गया. फ्लैट खरीदी के लिए कर्ज की शर्तों को पूरा नहीं कर पाने से जिनके आवंटन रद्द किए गए, उसके लिए नये सिरे से आवेदन मंगवाकर लॉटरी निकाली गई है.

    इसमें एससी वर्ग के लिए 154, एसटी के लिए 104, दिव्यांग के लिए 55, एसजी कैटेगरी के लिए 25 और ओपन के लिए 893 लाभार्थियों का समावेश है. शेष 5,544 आवेदनकर्ताओं को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है. अगर लॉटरी लगने वालों में से किसी ने फ्लैट नहीं लिया तो प्रतीक्षा सूची के अनुसार उन्हें वह उपलब्ध कराया जाएगा.