Robbery, Theft
चोरी (फाइल फोटो)

Loading

नागपुर. पारडी थानांतर्गत भवानीनगर परिसर में चोरों ने एक व्यापारी के मकान को निशाना बनाया. घर का ताला तोड़कर 18 लाख रुपये पर हाथ साफ कर दिया. पुलिस ने भवानीनगर निवासी शिवकुमार चैतराम निनावे (52) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. निनावे सॉ मिल चलाते हैं और लकड़ी का व्यापार करते हैं. व्यावसायिक लेन-देन के लिए उन्होंने 18 लाख रुपये घर में रखे थे.

बुधवार को वे अपने छोटे भाई किसन के विवाह समारोह में हिस्सा लेने गए थे. इसी बीच अज्ञात आरोपी ने घर में सेंध लगाकर अलमारी से 18 लाख रुपये चोरी कर लिए. गुरुवार की सुबह निनावे घर लौटे तो वॉल कंपाउंड के गेट पर लगा ताला टूटा दिखाई दिया. घर के मुख्य द्वार का ताला भी टूटा था. निनावे भीतर गए तो अलमारी का सारा सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था और रकम गायब थी. उन्होंने घटना की जानकारी पारडी पुलिस को दी. पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया. पुलिस आस-पास परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है.

राजस्थान गया परिवार, घर में हुई चोरी

चोरी की दूसरी वारदात कलमना थाना क्षेत्र में हुई. एक परिवार घर पर ताला लगाकर राजस्थान गया था. इसी बीच चोरों ने घर में सेंध लगाकर नकद और जेवर पर हाथ साफ कर दिया. पुलिस ने भरतनगर निवासी चुन्नीलाल लाभचंद जैन (65) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. 28 जनवरी की सुबह जैन घर पर ताला लगाकर परिवार के साथ राजस्थान गए थे. अज्ञात आरोपी ने घर का ताला तोड़कर भीतर प्रवेश किया. अलमारी का दरवाजा तोड़कर लॉकर में रखे सोने के जेवर और 50,000 रुपये नकद सहित 1.18 लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया. घर लौटने पर जैन को चोरी का पता चला और पुलिस को जानकारी दी.