(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    नागपुर. करीब 10 दिन पहले गड्डीगोदाम परिसर के एक घर में हुई चोरी के मामले में क्राइम ब्रांच ने नाबालिग चोर समेत 4 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों में सुभाषनगर निवासी पीयूष गोपाल तोड़साम (20), यशोदानगर निवासी सलीम शेख रशीद शेख, विकास शंकर शर्मा और 16 वर्षीय नाबालिग चोर शामिल है. जबकि पेशे से ज्वेलर सुधाकर मानिक राव येवने व वैभव श्रीकांत बालापुरे को भी आरोपी बनाया गया है. पुलिस ने उनके पास से 2 लाख रुपये का माल बरामद किया. जानकारी के अनुसार, गड्डीगोदाम निवासी दिनेश लक्ष्मणराव ठीपरी के यहां चोरी हुई थी. चोरों ने करीब 64 ग्राम के सोने के गहने चोरी कर लिये थे.

    सबसे पहले नाबालिग आया पकड़ में

    जांच के दौरान क्राइम ब्रांच यूनिट 4 की टीम ने मामले में एक नाबालिग 16 वर्षीय किशोर को हिरासत में लिया. पूछताछ में उसने अपने साथी विकास शंकर शर्मा के साथ यह चोरी कबूली. नाबालिग ने पुलिस को बताया कि उसने चोरी का माल पीयूष और सलीम शेख रशीद शेख (25) की मदद से 2 अलग-अलग ज्वेलर्स को बेचा है. इसके बाद पुलिस ने पीयूष और सलीम को भी गिरफ्तार कर लिया. साथ ही ज्वेलर येवने व बालापुरे को भी चोरी का माल खरीदने के चलते आरोपी बनाया गया. उनके पास से चोरी किये गये 64 ग्राम के सोने के आभूषण भी बरामद हुए.

    नाबालिग आरोपी ने अपने साथी तुषार, सुजीत व विकास के साथ भी हुड़केश्वर पुलिस थाना क्षेत्र में चोरी की 2 और वारदातें कबूलीं हैं. इसके बाद पुलिस उसके इन तीनों साथियों की भी तलाश कर रही है. यह कार्रवाई डीसीपी चिन्मय पंडित के मार्गदर्शन में पीआई जामदार, एपीआई सोनटक्के, जितेंद्र ठाकुर, एएसआई उमाले, पानबुडे, मेश्राम, राऊत, ठवकर, कड़ू, तुमसरे, जुनघरे आदि ने की.