Crime News
File Photo

Loading

नागपुर. सीताबर्डी पुलिस ने वीआईपी रोड पर हुई ईश्वर बोरकर (23) की हत्या के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया था जिनमें 2 नाबालिग और गवलीपुरा निवासी अनीस उर्फ डिंपी संजय हिरणवार (21) का समावेश था. गिरफ्तारी के बाद आरोपी लखन गज्जू उर्फ हेमराज हिरणवार के पिता ने पुलिस को आधार कार्ड दिया था. इससे वह नाबालिग होने का पता चला और पुलिस ने उसे दूसरे नाबालिग के साथ बाल सुधारगृह में भेज दिया.

शुरुआत से ही पुलिस को लखन की आयु ज्यादा होने का संदेह था, इसीलिए सोमवार को पुलिस ने बिशन कॉटन स्कूल में जाकर जांच की. वहां लखन की टीसी देखने पर उसके बालिग होने का पता चला. लखन के पिता गज्जू ने जो आधार कार्ड दिया था उसमें जन्म तारीख 10 सितंबर 2005 थी, जबकि टीसी में उसकी उम्र 10 सितंबर 2004 थी. इससे यह तो साफ हो गया है कि लखन बालिग है. फिलहाल पुलिस ने लखन के पिता गज्जू के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया है.

इस संबंध में इंस्पेक्टर अतुल सबनिस से बात करने पर उन्होंने बताया कि पुलिस दोनों ही दस्तावेजों की जांच कर रही है. स्कूल के दस्तावेज के हिसाब से वह बालिग है. उसे पुलिस की हिरासत में लेने के लिए सीडब्ल्यूसी को पत्र लिखा गया है. बाल न्याय मंडल की अनुमति लेकर पुलिस उसे गिरफ्तार कर सकती है.

यह भी देखना जरूरी है कि लखन का आधार कार्ड कब बना. उसका आधार कार्ड बनाते समय कौन-कौन से दस्तावेज जमा किए गए. वैसे जांच में पता चला है कि ईश्वर और उसके साथियों पर चाकू चलाने वाला लखन ही था. अन्य साथियों ने उसे रोकने का प्रयास भी किया था.