Nana Patole
कांग्रेस नेता नाना पटोले (फाइल फोटो)

Loading

नागपुर. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने महानिर्मिती के कोराडी में प्रस्तावित 1320 मेगा वॉट के प्रकल्प का विरोध किया था. अब कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने भी प्रकल्प विरोध करते हुए 29 मई की दोपहर को जनसुनवाई रद्द करने की मांग की है. गडकरी ने कोराडी के नये प्रकल्प के बारे में उपमुख्यमंत्री व ऊर्जा मंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखा था.

उन्होंने कोराडी का प्रकल्प पारसिवनी में शिफ्ट करने की मांग की थी लेकिन इस पर अब तक कोई भी निर्णय नहीं हो सका. अब कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने भी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पत्र लिखकर प्रकल्प और इसके लिए दोपहर के वक्त आयोजित की गई जनसुनवाई रद्द करने की मांग की है.

पटोले ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को भेजे पत्र में कांग्रेस सचिव संदेश सिंघलकर द्वारा दिये गये ज्ञापन का उल्लेख करते हुए प्रकल्प की वजह से नागरिकों के स्वास्थ्य को खतरा होने का स्पष्ट किया है. महानिर्मिति ने कोराडी के पुराने 660 मेगा वॉट के 3 प्रकल्प में प्रदूषण कम करने के लिए फ्लू गैस डिसल्फराइजेशन(एफजीडी) लगाया नहीं है. इस वजह से प्रदूषण के कारण होने वाली दिक्कतें बढ़ी हैं.

नागरिकों के स्वास्थ्य को लेकर परेशानी बढ़ने की वजह से ही नये प्रकल्प का विरोध किये जाने की बात पटोले ने की है. इन दिनों पारा 42 डिसे के पार हो चुका है. इस हालत में 29 मई को दोपहर 12.30 बजे कोराडी में जनसुनवाई आयोजित की गई है. इससे लोगों को उष्माघात का खतरा हो सकता है. इसका तीव्र विरोध करते हुए जनसुनवाई रद्द करने की मांग की है.