Santosh Ambekar

    Loading

    नागपुर. लंबे समय से जेल की हवा खा रहे चर्चित अपराधी संतोष आंबेकर के भांजे ने एक मामले में गवाह को धमकाया. उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी और 5 लाख रुपये मांगे. लकड़गंज पुलिस ने संतीरोड, इतवारी निवासी अमित अन्ना मोझरकर (38) की शिकायत पर शैलेष केदार और उसके 4 साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

    शैलेष के खिलाफ भी कई आपराधिक मामले दर्ज है. इतवारी हाई स्कूल के सामने अमित के परिवार का पुराना बाड़ा था. इस बाड़े में अमित के परिवार का 550 वर्ग फुट हिस्सा था. संतोष आंबेकर भी वहीं रहता था और आसपास की प्रापर्टी खरीदकर अपना साम्राज्य जमा रहा था. वर्ष 2015 में आंबेकर ने अमित के परिवार से उपरोक्त जमीन खरीद ली. वहां अपार्टमेंट तैयार किया जिसमें 1 फ्लैट मोझरकर परिवार को दिया था. वर्ष 2019 में पुलिस ने आंबेकर और उसकी गैंग पर शिकंजा कसा. तब से वह जेल में था.

    शैलेष भी कुछ प्रकरण में आरोपी था. जमानत पर छूटकर आने के बाद से वह अमित के घर पर आकर उसे गालीगलौज कर जान से मारने की धमकी देता था. 2 फरवरी की रात 9.30 बजे के दौरान अमित अपने दोस्त के साथ घर के सामने हाथ सेक रहे थे. इसी दौरान शैलेष और उसके 4 साथी सफेद रंग की कार में वहां पहुंचे. शैलेष ने अमित के साथ गालीगलौज की और कहा कि यह घर मेरे मामा ने तुम्हें दिया है. फिर भी तुमने हमारे खिलाफ बयान दिया. पूरे परिवार को उड़ाने की धमकी देकर शैलेष ने पिस्तौल निकाल ली. उसके एक साथी के पास बड़ा चाकू था. शैलेष और उसके साथियों ने अमित को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया.

    फ्लैट में रहना है तो 1 सप्ताह के भीतर 5 लाख देने होंगे. डर के मारे अमित और उनका दोस्त वहां से भाग निकले. भयभीत होने के कारण पहले तो शिकायत दर्ज नहीं करवाई लेकिन बाद में परिजनों ने हिम्मत दिलाई और लकड़गंज थाने में शिकायत की. पुलिस ने शैलेष और उसके साथियों के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है.