Arrest
File Photo

    Loading

    नागपुर. स्टेशन परिसर से बाइक चोरी करने वाले को लोहमार्ग पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कड़ी तलाश के बाद दबोचा. आरोपी का नाम गोशिया कॉलोनी निवासी साहिब खान उर्फ साहिल साहिद खान (36) बताया गया. उसके पास से 40,000 रुपये कीमत की चोरी की गई बाइक भी बरामद की गई. जांच में पता चला कि साहिल पर सिटी पुलिस के विभिन्न थानों में भी 15 से अधिक चोरी और अन्य अपराध के मामले दर्ज है. जानकारी के अनुसार साहिल ने स्टेशन के पश्चिमी भाग की ओर स्थित रेलवे मेल सर्विसेस के सामने रखी बाइक चोरी कर ली. मामला दर्ज होते ही क्राइम ब्रांच काम पर लग गई.

    CCTV रिकॉर्डिंग से मिला सुराग

    सीसीटीवी रिकार्डिंग देखने पर पता चला कि बाइक चोरी करने वाला व्यक्ति पहले पश्चिमी भाग की ओर से एफओबी पार करते हुए पश्चिमी भाग की ओर आया. फिर मौका देखकर बाइक चोरी कर स्टेशन से बाहर हो गया. जीआरपी ने सिटी के चौराहों पर लगे कैमरों की रिकार्डिंग जांची तो गोशिया कॉलोनी वाले रास्ते पर जाते दिखा. हालांकि उसके कुछ पहले ही वह कैमरों की नजर से ओझल हो गया. ऐसे में जीआरपी ने उसकी फोटो लेकर आसपास के लोगों से पूछताछ की.

    काफी तलाश के बाद एक व्यक्ति ने उसे पहचाना और नाम व पता बता दिया. जैसी की पुलिस साहिल के घर पहुंची तो उसने मार के डर से पहले ही चोरी की कबूली दे दी. उसकी निशानदेही पर जीआरपी ने बाइक भी बरामद कर ली. उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

    यह कार्रवाई जीआरपी नागपुर के पुलिस अधीक्षक एम. राजकुमार, अपर पुलिस अधीक्षक वैशाली शिंदे, उपविभागीय पुलिस अधिकारी हेमंत शिंदे, पीआई कानपिल्लेवार के मार्गदर्शन में एपीआई भिमटे, मानकर, धोटे,येलेकर, खोब्रागडे, गजवे मसराम, त्रिवेदी, मदनकर, यावले, राउत, रोशन अली, तितरमारे आदि ने पूरी की.