Nitin Gadkari

Loading

नागपुर. केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कार्यालय में 2 बार कॉल करके जान से मारने की धमकी और फिरौती की मांग करने वाले गैंगस्टर जयेश कांथा की पुलिस हिरासत 2 अप्रैल तक बढ़ा दी गई. उल्लेखनीय है कि जयेश ने धमकी भरे कॉल कर्नाटक के बेलगाम जेल से किये थे. वह काफी समय से कैद में है. हाईप्रोफाइल मामला होने से शहर पुलिस ने तेजी से जांच की तो पता चला कि गडकरी के कार्यालय में आए कॉल बेलगाम जेल परिसर से किये गये हैं. इसके बाद तकनीकी जांच और सर्विलांस की मदद से जयेश का पता चला. काफी शातिर होने के चलते उसे तगड़ी सिक्योरिटी के बीच कर्नाटक से नागपुर फ्लाइट में लाया गया था. जेल में उसके पास से 2 मोबाइल और धमकी के लिए इस्तेमाल 2 सिम कार्ड भी जब्त किये गये थे.

जांच में नहीं कर रहा सहयोग

जयेश की पहली पुलिस हिरासत शुक्रवार 31 मार्च को समाप्त हो रही थी. ऐसे में उसे कोर्ट के समक्ष पेश किया गया. पुलिस की ओर से कोर्ट को बताया गया कि जयेश काफी शातिर है. वह बार-बार अपना बयान बदल रहा है और जांच में सहयोग नहीं कर रहा. ऐसे में पूछताछ के लिए और अधिक समय की जरूरत है. पुलिस की दलील स्वीकार करते हुए कोर्ट ने जयेश की पुलिस हिरासत बढ़ाते हुए 2 अप्रैल कर दिया. 

कड़ी निगरानी में लाया गया कोर्ट

जयेश के अपराधिक इतिहास और पुलिस हिरासत से फरार होने में महारत के चलते सिटी पुलिस को उस पर कड़ी नजर रखनी पड़ रही है. ऐसे में थाने से कोर्ट ले जाते और पेशी के दौरान जयेश पर पुलिस की कड़ी निगरानी रहती है. इससे पहले वह कई बार पुलिस को चकमा देकर भाग चुका है. सिटी पुलिस जयेश को कोई मौका नहीं देना चाहती है.