2 arrested in cheating case
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    नागपुर. वन विभाग में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 4 लोगों ने एक युवक को 4.40 लाख रुपये का चूना लगा दिया. अंबाझरी पुलिस ने महादेवनगर, लावा निवासी राजू सीताराम सोनेकर (32) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. आरोपियों में कारंजा, वर्धा निवासी सतीश रामकृष्ण ठाकरे, बेबीबाई रामकृष्ण ठाकरे, सौंसर, छिंदवाड़ा निवासी निकेश रामभाऊ पाचपुते और नरेश नामदेव बोंदे का समावेश है. राजू स्पर्धा परीक्षा की तैयारी कर रहा है और सरकारी नौकरी की तलाश में था.

    पहले वह सतीश ठाकरे का पड़ोसी था. इसीलिए दोनों की पहचान थी. ठाकरे के जरिए उसकी पहचान निकेश से हुई. फरवरी 2018 में निकेश ने राजू को बताया कि वह आईएएस अधिकारी है. वह चाहे तो उसे वन विभाग में नौकरी मिल सकती है लेकिन इसके लिए 8 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे. राजू ने भी हामी दे दी. अलग-अलग खातों में 4.40 लाख रुपये जमा करवाए गए. अमरावती रोड पर विद्यापीठ के सामने चारों आरोपियों ने राजू से दोबारा मुलाकात की और वन विभाग में नियुक्ति पत्र दे दिया.

    उसे परीक्षा देने के लिए भोपाल और दिल्ली में बुलाया गया लेकिन आरोपी वहां नहीं पहुंचे. जांच करने पर नियुक्ति पत्र फर्जी होने का पता चला. राजू ने अपनी रकम वापस मांगी तो आरोपी टालमटोल करने लगे. परेशान होकर उसने पुलिस से शिकायत की. अंबाझरी पुलिस ने धोखाधड़ी की विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.