Devendra Fadnavis
देवेंद्र फडणवीस

Loading

नागपुर. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के शासकीय निवासस्थान पर मंगलवार को पुलिस अधिकारी और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता के बीच धक्का-मुक्की होने से तनाव का माहौल बन गया. काफी देर तक चली बहस के बाद भाजपा पदाधिकारी द्वारा माफी मांगने के बाद प्रकरण शांत हुआ. फडणवीस के शहर आगमन पर वैसे भी देवगिरी में मिलने वालों का तांता लग जाता है. ऐसे में पुलिस को प्रोटोकॉल के अनुसार सुरक्षा के तगड़े इंतजाम करने पड़ते हैं. मंगलवार को भी अमूमन यही हाल था.

मिलने वालों की संख्या अधिक होने के कारण सुरक्षा बंदोबस्त तगड़ा था. ऐसे में पश्चिम नागपुर युवा मोर्चा के अध्यक्ष पुशकर पोरशेट्टिवार की प्रवेश को लेकर पुलिसकर्मियों के साथ बहस हो गई. वहां तैनात डीसीपी राहुल मदने ने पुशकर को नियमों का पलन करने को कहा. पुशकर की डीसीपी मदने के साथ भी बहस हो गई. मामला हाथापाई तक आ गया.

सही समय पर अन्य अधिकारियों ने हस्तक्षेप कर पुशकर को दूसरी तरफ ढकेल दिया. इस बीच भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी पुशकर को समझाकर शांत किया लेकिन तब तक मामला तुल पकड़ चुका था. पुलिस ने पुशकर के खिलाफ सरकारी काम में बाधा निर्माण करने का मामला दर्ज करने की तैयारी शुरू कर दी, लेकिन बाद में पुशकर को अपनी गलती समझ आ गई. उन्होंने मदने से माफी मांग ली और कोई प्रकरण दर्ज नहीं हुआ.