india corona update
FILE- PHOTO

    Loading

    नागपुर. जिले सहित सिटी में कोरोना फिर बढ़ता ही जा रहा है. एक दिन पूर्व तो 90 पॉजिटिव मिले थे. संडे को मिली रिपोर्ट के अनुसार फिर 58 नये संक्रमित मिले हैं. इसमें सिटी में 30 और ग्रामीण भागों के 28 संक्रमितों का समावेश हैं. मौसम के बदलाव के साथ ही कोरोना के मरीज भी निकल रहे हैं. संडे को जिले में 2,189 स्वैब टेस्ट की रिपोर्ट आई जिसमें 58 पॉजिटिव पाये गए. हालांकि अधिकतर मामलों में होम क्वारंटाइन होकर संक्रमित अपना उपचार करवा रहे हैं लेकिन अस्पतालों में भर्ती होने का सिलसिला भी शुरू हो रहा है.

    प्रशासन की ओर से लोगों को भीड़ वाली जगहों पर मास्क लगाने की अपील की जा रही है लेकिन कोई इसका पालन करता नजर नहीं आ रहा. बारिश के मौसम में सर्दी-जुकाम-खांसी बुखार की शिकायतें बढ़ती जा रही हैं. साथ ही कोरोना के मरीज भी मिल रहे हैं. लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है.

    7 अस्पताल में भर्ती

    जिलेभर में फिलहाल 298 एक्टिव केस हैं जिनमें सिटी के 186 और ग्रामीण भागों के 112 का समावेश हैं. सिटी के साथ ग्रामीण भागों में संक्रमितों का मिलना चिंताजनक होता जा रहा है. संडे को मिली रिपोर्ट के अनुसार 70 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं जिनमें 42 सिटी के और 28 जिले के ग्रामीण भागों के हैं. 298 एक्टिव केस में से 7 अस्पतालों में भर्ती हैं और उनका उपचार जारी है. इनमें 3 जीएमसी, 2 मेडिट्रीना, 1 सेवन स्टार और 1 रेलवे हॉस्पिटल में एडमिट हैं. 291 संक्रमित होम क्वारंटाइन होकर अपना उपचार करवा रहे हैं.