FILE PHOTO
Reprsentative Image

Loading

नागपुर. बीते माह लकड़गंज परिसर में हुई चोरी की वारदात में पुलिस ने चर्चित सेंधमार को गिरफ्तार किया. उसने अपने साथी की मदद से 5 जगहों पर चोरी करने की जानकारी दी. पुलिस ने उससे 1.86 लाख रुपये का माल जब्त किया है. पकड़ा गया आरोपी काशीबाई देउल, कोतवाली निवासी योगेश उर्फ लकी रमेश शाहू (25) बताया गया. उसके साथी कांजी हाउस चौक निवासी संतोष मातादीन शाहू (38) की तलाश जारी है. पिछले दिनों लकड़गंज पुलिस ने महल निवासी अश्विन दक्षिणी (50) की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया था. अश्विन के निर्माणाधीन घर से आरोपियों ने 80,000 रुपये के वायर चोरी किए थे.

क्राइम ब्रांच का यूनिट 3 भी जांच में जुटा था. लकी पहले भी वायर चोरी की वारदातों का अंजाम दे चुका है. संदेह के आधार पर पुलिस ने उसे हिरासत में लिया. उसने संतोष की मदद से अश्विन के घर से वायर के बंडल चोरी करने की जानकारी दी. पुलिस हिरासत लेकर अधिक पूछताछ करने पर लकी ने बेलतरोड़ी थाना क्षेत्र में 100 बंडल वायर, अजनी थाना क्षेत्र से 18 बंडल वायर, प्रतापनगर थाना क्षेत्र से 24 बंडल और न्यू कामठी थाना क्षेत्र में 20 बंडल वायर चोरी करने की जानकारी दी.

आरोपी निर्माणाधीन इमारत में रखा इलेक्ट्रिक वायर चोरी करते हैं. बाद में वायर जलाकर तांबा जमा करके बाजार में बेचते हैं. पुलिस ने 108 किलो तांबा और दोपहिया वाहन जब्त किया है. फरार संतोष की तलाश जारी है. इंस्पेक्टर महेश सागड़े, एएसआई कोरडे, हेड कांस्टेबल अनिल जैन, मुकेश राऊत, प्रवीण लांडे, अनूप तायवाड़े, अमोल जासूद और संतोष चौधरी ने कार्रवाई को अंजाम दिया.