crime
File Photo

    Loading

    नागपुर. एक शराबी ने बीवी की डांट के डर से अपने अपहरण की झूठी कहानी बनाकर जोन-1 की पुलिस के नाक में दम कर दिया. हिंगना पुलिस पूरी रातभर उसे ढूंढती रही. अगली सुबह खुद शराबी ने अपनी पत्नी को फोन करके बताया कि वह मिहान परिसर में एक पुल के नीचे बैठा है. मौके पर पहुंचकर पुलिस उसे पकड़कर थाने ले आई. वह इस समय भी नशे में धुत था. 

    जानकारी के अनुसार, मूलत: बालाघाट निवासी गजेंद्र चोखेलाल कोहरे (२७) पत्नी सुरेखा (२५) के साथ गुमगांव रोड स्थित महालक्ष्मी लॉन में काम करता है. उसने करीब 1 महीने से शराब नहीं पी थी. मंगलवार दोपहर उसने सुरेखा से कहा कि वह कोई दवा लेने हिंगना जा रहा है. कुछ देर में आ जाएगा.

    एक बोतल में ही हुआ टुन्न

    वह मोटरसाइकिल लेकर घर से निकला. वह सीधे देसी ठेके पर पहुंचा और वहां से 2 बोतल शराब ली. एक बोतल पीने के बाद ही उसे बहुत नशा चढ़ गया. वह घर लौटने के लिए निकला लेकिन बाइक लेकर किसी खेत में घुस गया और वहीं पड़ा रहा. देर रात तक घर नहीं लौटने पर सुरेखा ने उसे फोन किया. तब तक उसका नशा थोड़ा उतर चुका था. उसे डर था कि सुरेखा को सच पता चला तो वह डांटेगी. इसलिए उसने कहा कि उसका बाइक से एक्सीडेंट हो गया है और कुछ लोगों ने उसका अपहरण करके किसी अज्ञात स्थान पर बांधकर रखा है. इसके बाद गजेंद्र के हाथ से मोबाइल छूटकर गिर गया और स्विच ऑफ हो गया. फिर उसने अपने पास रखी दूसरी बोतल की शराब भी पी ली. 

    उधर, पति के अपहरण की बात सुनकर सुरेखा के हाथ-पांव फूल गये. उसने फिर गजेंद्र को कॉल किया लेकिन मोबाइल बंद आया. वह घबराकर हिंगना थाने पहुंची और सारी बात पुलिस को बताई. अपहरण की शिकायत मिलते ही पूरे जोन की पुलिस एक्टिव हो गई. कंट्रोल रूम को जानकारी मिलते ही जोन-1 के डीसीपी लोहित ममतानी और ट्रैफिक डीसीपी आव्हाड भी देर रात हिंगना थाने पहुंच गए. तुरंत ही सभी सीसीटीवी रिकॉर्डिंग जांची गई लेकिन गजेंद्र से संबंधित कुछ नहीं मिला. इससे पुलिस का सिरदर्द और बढ़ गया. पूरी रात करीब 25 किमी के परिसर में डीबी टीम, चार्ली-पीटर मोबाइल, पुलिस अधिकारी और उनकी टीम गजेंद्र को तलाशते रहे.

    खुद बताया कहां है

    पूरी रात तलाशने के बाद भी गजेंद्र का पता नहीं चला. इसी बीच बुधवार को सुबह उसने किसी अज्ञात नंबर से सुरेखा को कॉल किया और बताया कि ज्यादा नशा होने के कारण वह मिहान के किनारे वाले रास्ते पर पुल के नीचे सो रहा है. सुरेखा ने तुरंत पुलिस को यह जानकारी दी. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने नशे में धुत गजेंद्र को थाने लाया और पूछताछ की तो उसने बताया कि वह कई दिनों के बाद शराब पीने हिंगना गया था. एक बोतल पीने के बाद उसे और शराब पीनी थी लेकिन उसे सुरेखा की डांट का भी डर था. इसलिए उसने उसे अपहरण होने की झूठी बात बताई. नशे में धुत होने के बाद उसे कुछ याद नहीं रहा. हल्का सा होश में आने के बाद उसने सुरेखा को जानकारी दी. गजेंद्र भले ही नशे में धुत पूरी रात आराम से सोता रहा लेकिन उसने पुलिस को सोने नहीं दिया.