Encroachment

Loading

नागपुर. लंबे समय से स्टेशन के सामने टेकड़ी रोड पर डटे अतिक्रमणकारियों को बुधवार को ट्रैफिक पुलिस की उपायुक्त चेतना तिड़के की सर्जिकल स्ट्राइक का सामना करना पड़ा. इस दौरान लंबे समय से अवैध शराब बिक्री कर रही महिला के पास से 3 धारदार हथियार मिलने से परिसर में सनसनी फैल गई. वहीं एक बोर में बड़ी मात्रा में देसी शराब भी बरादम हुई. उल्लेखनीय है कि स्टेशन के प्रवेश द्वार के ठीक सामने महिला द्वारा लंबे समय से सड़क पर ही अतिक्रमण कर अवैध रूप से शराब बिक्री की जा रही थी. सामने ही ट्रैफिक पुलिसकर्मी चालान काटते थे लेकिन कभी महिला पर कार्रवाई नहीं की गई. 

पहले किया मुआयना, फिर चलाया डंडा

बुधवार दोपहर डीसीपी तिड़के की इस कार्रवाई से टेकड़ी रोड पर फैले अतिक्रमणकारियों में हड़कम्प मच गया. डीसीपी ने बड़े ही शांत तरीके से पहले यहां से गुजरकर सारा मुआयना किया, फिर अचानक अतिक्रमण उन्मूलन दस्ते के साथ पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी. वे स्वयं उक्त महिला की दूकान में गईं और बोरे हटाने शुरू किए. यहीं उन्हें एक बोरे के नीचे छुपाकर रखे 3 धारदार हथियार मिले गए और बोरे में देसी शराब भी मिली. अपनी पोल खुलते ही महिला ने चीखना-चिल्लाना शुरू कर दिया. पुलिसकर्मी उसे हिरासत में लेकर सदर थाने ले गये.

हत्या भी हुई लेकिन कोई असर नहीं

उल्लेखनीय है कि स्टेशन के पश्चिमी और पूर्वी दोनों भागों में पूरा दिन असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता है. लंबे समय से यहां अवैध रूप से शराब बिक्री का काम चल रहा था. साथ ही अवैध टिकट एजेंटों का भी जोर  है. कुछ वर्षों पहले प्रवेश द्वार के ठीक सामने टेकड़ी पुल के नीचे एक युवती की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी. बावजूद इसके परिसर की आपराधिक स्थिति को गंभीरता से नहीं लिया गया. नतीजतन पूरा दिन अतिक्रमणकारियों द्वारा अवैध काम-धंधे चलते रहते हैं.