Burglary, theft

Loading

नागपुर. हुड़केश्वर थाना क्षेत्र में चोरों ने घर से 32 तोला सोना और 45,000 रुपये नकद समेत करीब 17 लाख रुपये का माल चुरा लिया. घटना के 24 घंटों बाद भी पुलिस चोरों का सुराग नहीं लगा सका है. ज्ञात हो कि सूर्योदयनगर निवासी नरेंद्र बड़ीराम कोहाड़ (63) के पड़ोस में रहने वाले लड़के की शादी का रिसेप्शन हुड़केश्वर रोड स्थित समर्थ सभागृह में आयोजित था. रात करीब 9 बजे घर पर ताला लगाकर वे रिसेप्शन में शामिल होने निकले. लौटने पर घर के मुख्य दरवाजे का ताला खोलकर भीतर प्रवेश किया तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. किसी ने उनके बेडरूम की अलमारी में रखा करीब 32 तोला यानी 320 ग्राम सोने के गहने, छोटी तिजोरी और 45,000 रुपये नकद चोरी कर लिए. इनकी कीमत 17 लाख रुपये आंकी गई.

40 मिनट में हुआ खेल

जानकारी के अनुसार चोरों ने केवल 40 मिनट के भीतर ही वारदात को अंजाम दिया. 9 बजे घर से निकले नरेन्द्र करीब 9.40 बजे घर लौटे थे. चोर कंपाउंडवॉल  कूदकर अंदर आये, फिर किचन रूम के लोहे के चैनल गेट का ताला तोड़ा. इसके बाद किचन के दरवाजे की लकड़ी की फ्रेम के कब्जे तोड़कर दरवाजा खोला और भीतर प्रवेश किया. चोरी का पता चलते ही नरेन्द्र ने हुड़केश्वर पुलिस को सूचित किया. बड़ी चोरी की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कम्प मच गया. मामला दर्ज होते ही आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई. सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग समेत अन्य तकनीकी जांच जारी है.

पुलिस के हाथ खाली

मात्र 40 मिनट में हुई लाखों रुपये के गहनों समेत करीब 17 लाख रुपये के माल की चोरी ने परिसर समेत पूरे शहर में सनसनी मचा दी. जानकारी मिलते ही पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई. परिसर समेत चोरों के भागन के हरसंभव रास्ते समेत अन्य सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग की जांच की जा रही है. कहा जा रहा है कि चोरों ने वारदात से पहले कोहाड़ के घर की रेकी जरूरी की होगी. हालांकि वारदात को बीते 24 घंटे से अधिक का समय बीत चुका है लेकिन अब तक पुलिस किसी भी संशयित तक नहीं पहुंच सकी है.