File Photo
File Photo

Loading

  • बेलतरोड़ी पुलिस ने राजनांदगांव में दबोचा

नागपुर. ब्वॉयफ्रेंड द्वारा बनाए गए वीडियो वायरल करने की धमकी देकर एक्स ब्वॉयफ्रेंड ने एक युवती को ब्लैकमेल कर 5 लाख रुपये की फिरौती मांगी. शिकायत मिलते ही बेलतरोड़ी पुलिस काम पर लग गई और आरोपी युवक को राजनांदगांव से दबोचा गया. पुलिस ने 21 वर्षीय पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. आरोपी राजनांदगांव, छत्तीसगढ़ निवासी सुधांशु मुकेश पात्रे (25) बताया गया.

पीड़ित युवती एक निजी संस्थान में मैनेजर है. सुधांशु पीड़िता का पुराना ब्वॉयफ्रेंड है. उसके खिलाफ राजनांदगांव में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. 4 वर्ष पहले फेसबुक के जरिए सुधांशु और पीड़िता की दोस्ती हुई. उस समय सुधांशु नागपुर में रहता था. मित्रता प्रेम संबंधों में बदल गई. इस वजह से सुधांशु को पीड़िता की ईमेल आईडी और पासवर्ड की भी जानकारी थी. कुछ समय बाद विवाद के चलते दोनों का ब्रेकअप हो गया. पीड़िता की कंपनी में काम करने वाले अधिकारी से प्रेम संबंध बन गए. दोनों ने साथ में कुछ आपत्तिजनक वीडियो भी बनाए थे. जिसे पीड़िता ने अपने क्लाउड स्टोरेज में सेव करके रखा था.

पासवर्ड पता होने के कारण सुधांशु ने पीड़िता और उसके ब्वॉयफ्रेंड की वीडियो क्लिपिंग हासिल की. वह पीड़िता को धमकाने लगा. रविवार को उसने पीड़िता को फोन किया. नए ब्वॉयफ्रेंड के साथ बनाए गए वीडियो वायरल करने की धमकी देकर 5 लाख रुपये की मांग की. पीड़िता के सकते में आ गई लेकिन इतनी रकम उसके पास नहीं थी. सुधांशु ने ब्वॉयफ्रेंड से पैसे लेने को कहा. जान से मारने की धमकी भी दी. आखिर किसी तरह हिम्मत कर पीड़िता ने बेलतरोड़ी पुलिस से शिकायत की. तुरंत ही पुलिस काम पर लग गई. पीड़िता को सुधांशु से संपर्क करने को कहा गया और फिलहाल केवल ढ़ाई लाख रुपये का इंतजाम हो पाने की जानकारी दी.

सुधांशु ने उसे पैसे लेकर मोमिनपुरा बुलाया. पुलिस ने ऊपर नोट और नीचे कागज के बंडल रखकर पीड़िता को मोमिनपुरा भेजा. पीड़िता ने सुधांशु को फोन किया तो उसने तत्काल पैसे लेकर राजनांदगांव पहुंचने को कहा. उसे लेने के लिए एक गाड़ी भेजी. पुलिस ने पहले ही सुधांशु का फोन सर्विलांस पर डाल रखा था. उसके राजनांदगांव में होने का पता चलते ही एक टीम तुरंत रवाना हो गई. सोमवार को तड़के पुलिस ने लोकेशन के आधार पर सुधांशु को गिरफ्तार कर लिया. मंगलवार को उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा.