Nagpur Metro
नागपुर मेट्रो (फाइल फोटो)

Loading

नागपुर: विद्यालय, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थानों की गर्मियों की छुट्टी को ध्यान में रखते हुए महा मेट्रो ने (Maha Metro) यात्री भाड़े में सुधार किया है। नई टिकट दरें 1 मार्च से लागू होंगी।  नई टिकट दरें विद्यमान किराये की तुलना में 33% तक कम होंगी।  एक तरफ जहां नागपुर मेट्रो  (Nagpur Metro Ticket) किराये में सुधार कर रही है वहीं दूसरी ओर ‘कैश बैक’ (एक नई पहल) को भी अंजाम दिया जा रहा है।  

इस योजना के तहत महा कार्ड का इस्तेमाल करते हुए जो यात्री 800 रुपये से ज्यादा की टिकट खरीदेंगे वे 10% पॉइंट्स प्राप्त करेंगे और वे ‘कैश बैक’ के जरिये इसका लाभ प्राप्त कर सकते हैं।  इसमें अहम बात यह है कि महा कार्ड पर मिल रही 10% की रियायात से अलग होगा।इस योजना को अंतिम रूप दिया जा रहा है और आने वाले दिनों में इस योजना पर अमल किया जाएगा। प्रस्तावित किराये से अन्य किसी भी छूट पर टिकट दरों का परिणाम नहीं होगा।  विद्यार्थी को प्रदान की जा रही 30% छूट वैसे ही रहेगी। 

महा मेट्रो के किराये में बदलाव

फिलहाल सीताबर्डी इंटरचेंज से लोकमान्य नगर मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो से यात्रा करने पर किराया 30 रुपये था जो कि अब 25 रुपये होगा।  30% विद्यार्थी सहूलियत के साथ 18 रुपये होगा। 

किराये की नई दरें 

कहां से 

कहां तक 

पुराना किराया 

नया किराया

लोकमान्यनगर  सीताबर्डी 30 25
लोकमान्यनगर  शंकरनगर  25 20
शंकरनगर  चितारओली 25 20
सीताबर्डी  प्रजापतिनगर 25 20
सीताबर्डी  ऑटोमोटिव चौक 25 20
सीताबर्डी   खापरी  25 25
प्रजापतिनगर  चितारओली 20 15
उज्ज्वलनगर  चितार ओली 30 25