, Crime, Maharashtra,
किन्नरों ने वसूले 5 लाख रुपये

    Loading

    नागपुर. हुड़केश्वर थानातंर्गत करीब 3 वर्ष पुराने विवाद का बदला लेते हुए पिता-पुत्र ने मिलकर युवक के सिर और कान पर हथौड़े से जानलेवा हमला करके गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. बीच-बचाव करने पहुंची घायल युवक की मां को भी हॉकी स्टिक से पीट दिया. आरोपियों के नाम दुबेनगर निवासी दिनेश उर्फ पिंटू सुरेश देवगड़े (25) और उसके पिता सुरेश देवगडे (60) का नाम शामिल है. आरोपियों और उनके पड़ोस में रहने वाले अमोल हनुमत वंजारी (32) के बीच पिछले 3 वर्ष से किसी मामूली बात पर विवाद जारी था. अमोल पेशे से इलेक्ट्रिशियन है जबकि आरोपी दिनेश साफ्टवेयर इंजीनियर है और पुणे में नौकरीर करता है. वहीं उसे पिता सुरेश घर के पास ही कपड़े स्त्री करने की दूकान चलाते हैं.

    जानकारी के अनुसार, करीब 6 महीने पहले भी उनके बीच इसी प्रकार का उग्र विवाद हुआ था. तब भी मामला थाने पहुंचा था लेकिन दोनों पक्षों पर गैर संज्ञेय अपराध दर्ज कर पुलिस ने कडी हिदायत दी थी. घटना के दिन करीब शाम 4 बजे अमोल ने अपना दोपहिया वाहन घर के सामने खुले मैदान में खड़ा किया. इसी बीच वहां पहुंचे सुरेश ने उसकी गाड़ी को धक्का दे दिया. 

    हाथ पकड़कर पीटा

    अमोल ने इसका विरोध किया तो उनके बीच बहस शुरू हो गई. झगड़े की आवाज सुनकर दिनेश हथौड़ा लेकर वहां पहुंचा और उसने अमोल के सिर पर दे मारा. अमोल जख्मी होकर वहीं गिर पड़ा. दिनेश वहीं नहीं रुका. इसके बाद सुरेश ने उसके दोनों हाथ पकड़कर दिनेश को और हमले के लिए उकसाया. गुस्से में दिनेश ने अमोल के कान के नीचे और चेहरे पर भी हथौड़े से वार करके गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. इस बीच अमोल की मां भागते हुए वहां पहुंची और अपने बेटे को बचाने का प्रयास किया लेकिन आरोपियों ने हॉकी स्टिक और डंडे से उनकी भी पिटाइ करके जख्मी कर दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.