arrested
File Photo

    Loading

    नागपुर. जमीन बेचने के नाम पर कई लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाले प्रापर्टी डीलर ज्योति अपार्टमेंट, जयताला रोड निवासी प्रशांत शिवकुमार सहारे को एमआईडीसी पुलिस ने नए मामले में गिरफ्तार किया. इस मामले में प्रशांत के अलावा उसकी पत्नी संजीवनी प्रशांत सहारे को भी आरोपी बनाया गया.

    स्वावलंबीनगर निवासी तपन रमेशकुमार जायसवाल (37) की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया. तपन होटल का व्यवसाय करते हैं. वर्ष 2016 में अजय जायसवाल नामक मित्र के जरिए तपन की पहचान प्रशांत से हुई थी. प्रशांत और उसकी संजीवनी ने बताया कि मौजा इसासनी में उनकी जमीन है जिसे बेचना है.

    तपन को 21,000 वर्ग फुट का प्लॉट पसंद आ गया. दस्तावेजों पर प्रशांत और संजीवनी का ही नाम था. 22 लाख रुपये में सौदा तय हो गया और बयाना के तौर पर तपन ने 10 लाख रुपये के 2 चेक दिए और करारनामा किया गया. इसके बाद सहारे दंपति ने समय-समय पर नकद स्वरूप तपन से 12 लाख रुपये ले लिए. कब्जा पत्र मिलने के कारण तपन ने वहां शेड और 2 रूम बनाकर चौकीदार रख लिया. इसके बाद सहारे दंपति रजिस्ट्री करवाने के लिए आनाकानी करने लगी. तपन ने 2018 में उनके खिलाफ सिविल केस दायर किया.

    न्यायालय ने निर्देश दिए कि सहारे दंपति यह प्लॉट किसी अन्य व्यक्ति को न बेचे और न कहीं गिरवी रखे. 5 जुलाई 2021 को तबन प्लॉट पर गए तो वहां डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अर्बन कोआपरेटिव बैंक का बोर्ड दिखाई दिया. जांच करने पर सहारे दंपति द्वारा दिए गए दस्तावेज फर्जी होने का पता चला.

    आरोपियों ने खसरा नंबर बदलकर यह धोखाधड़ी की थी. तपन ने मामले की शिकायत एमआईडीसी पुलिस से की. पुलिस ने मामला दर्जकर सहारे को गिरफ्तार कर लिया. उसकी पत्नी संजीवनी गिरफ्तारी से बची हुई है. न्यायालय ने सहारे को 2 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया.