murder

Loading

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर शहर में एक घंटे के अंदर अलग-अलग दो घटनाओं में आपसी विवाद में दो लोगों की हत्या कर दी गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार रात करीब 11 बजे हुई एक घटना में धीरज चुटेलकर (30) की उसके एक पुराने पड़ोसी राजेश मन्ने (27) ने कथित तौर पर हत्या कर दी। दोनों के बीच कोई पुराना विवाद था। 

अधिकारी ने बताया कि चुटेलकर विनोबा भावे नगर इलाके गया था जहां उसकी मन्ने से बहस हो गई। उन्होंने बताया कि मन्ने और उसके साथियों ने धारदार हथियार से कथित रूप से वार कर चुटेलकर को मार डाला।

पुलिस के अनुसार उस बाद चुटेलकर के भाई मौके पर पहुंचे और उन्होंने मन्ने की हत्या करने की कोशिश की लेकिन वह बच गया। उन्होंने बताया कि मन्ने और चुटेलकर के भाइयों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या), 307 (हत्या का प्रयास) और 34 (आपराधिक कृत्य को एक मंशा से अंजाम देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पांचपावली इलाके में मंगलवार रात करीब साढ़े 11 बजे हुई एक अन्य घटना में उमेश नंदेश्वर (40) पर पुरानी रंजिश के चलते छह लोगों ने कथित तौर पर तलवारों और चाकुओं से हमला किया। नंदेश्वर का अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया किपांचपावली  पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है। (एजेंसी)