File Photo
File Photo

Loading

नागपुर. आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके में आये मिशांग चक्रवाती तूफान के चलते दक्षिण-मध्य रेलवे द्वारा 144 यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इनमें से 35 से अधिक ट्रेनें नागपुर से गुजरने वाली यात्री गाड़ियां हैं. ये ट्रेनें 7 दिसंबर तक अपने प्राथमिक स्टेशनों से ही रद्द रहेंगी.

दक्षिण भारत से नागपुर आने वाली ट्रेनों में जीटी एक्सप्रेस, केरला एक्सप्रेस, तमिलनाडु एक्सप्रेस, गोरखपुर एक्सप्रेस, चेन्नई-छपरा-चेन्नई एक्सप्रेस, चेन्नई-जयपुर-चेन्नई एक्सप्रेस जैसी कई प्रमुख ट्रेनें शामिल हैं. हालांकि ये सभी ट्रेनें निर्धारित तारीखों पर ही रद्द हैं. रेल प्रशासन की ओर से कहा है कि आरक्षित श्रेणियों की टिकटों में दर्ज मोबाइल नंबर के आधार पर यात्रियों को निर्धारित तारीखों के अनुसार रद्द की गई ट्रेन की जानकारी एसएमएस द्वारा दी जा रही है.

तूफान के चलते 7 दिसंबर तक ट्रेनों के रद्द होने से हजारों यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है. ट्रेन रद्द होने से यात्रियों की टिकटें भी रद्द हो गईं. आनन-फानन में उन्हें विकल्प की तलाश करनी पड़ रही है. उपलब्ध ट्रेनों में भी सीटें उपलब्ध न होने से तत्काल कोटे की ओर दौड़ लगानी पड़ रही है. यहां भी अधिकांश यात्रियों को मायूसी मिल रही है.