Arrest
Representative Photo

    Loading

    नागपुर. हत्या और मोका के मामले में पिछले ढाई वर्ष से फरार आरोपी को क्राइम ब्रांच की टीम ने मुंबई से गिरफ्तार किया. पकड़ा गया आरोपी गंगाबाग, पारडी निवासी सोमेश उर्फ सोनू बीरसिंह बिलोरिया (27) बताया गया. 27 नवंबर 2019 को सोमेश और उसके साथियों ने पारडी के शिवनगर में रहने वाले मोहनीश भगवान ठाकरे (25) की हत्या की थी. इस मामले में भवानीनगर निवासी अक्षय गजानन येवले (25), नीलेश उर्फ नीलू दयाराम आगरे (19) और अमोल उर्फ विक्की शिवचंद हीरापुरे (25) की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है.

    नवंबर 2019 में पारडी पुलिस ने लापता होने का मामला दर्ज किया था लेकिन जांच आगे नहीं बढ़ाई. आखिर क्राइम ब्रांच के यूनिट-5 ने केस हाथ में लिया. मोहनीश के गायब होने में उपरोक्त आरोपियों का हाथ होने की जानकारी सामने आई. फरवरी 2020 में अक्षय, नीलेश और अमोल को पुलिस ने गिरफ्तार किया. तीनों ने पुरानी रंजिश के चलते मोहनीश को मौत के घाट उतारने की जानकार दी. उसका शव जलाकर जामठा के नाले में फेंका गया था. सोमेश तब से फरार था.

    आरोपियों के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों की लंबी फेहरिस्त थी. इसीलिए उनके खिलाफ मोका भी लगाया गया. 2 दिन पहले क्राइम ब्रांच को जानकारी मिली कि सोमेश मुंबई में छिपा है. तकनीकी जांच माध्यमों से उसका पता लगाया गया और वर्सोवा से गिरफ्तार किया गया. सोमेश के खिलाफ हत्या, लूटपाट, डकैती, मारपीट और चोरी सहित कई मामले दर्ज हैं.

    आगे की जांच के लिए उसे पारडी पुलिस के हवाले किया गया है. इंस्पेक्टर मुकुंद सालुंखे के नेतृत्व में एपीआई संकेत चौधरी, पीएसआई संतोष इंगले, बलराम झाड़ोकर, हेड कांस्टेबल दीपक कारोकार, दिनेश चाफलेकर, अनिल बावने, पुरुषोत्तम सुनकिनवार, चंदू ठाकरे, आनंद यादव, उत्कर्ष राऊत, मिथुन नाईक, पराग डोक, चंद्रशेखर राघोर्ते और नासिर शेख ने कार्रवाई को अंजाम दिया.