Mayo and Medical, GMCH

Loading

नागपुर. दिवाली के दौरान पटाखों सहित आग की घटनाओं से निपटने के लिए मेडिकल और मेयो प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं. सभी विभाग प्रमुखों को निर्देश जारी करते हुए सतर्कता बरतने को कहा गया है. हर वार्ड के सामने अग्निशमन यंत्र उपलब्ध कराने को कहा गया है. वहीं कैजुअल्टी में भी डॉक्टरों को 24 घंटे तैनात रखा गया है.

दिवाली के दौरान पटाखों से जलने और आग की घटनाएं होती हैं. दिवाली की छुट्टी होने के कारण सरकारी अस्पतालों पर निर्भरता बढ़ जाती है. यही वजह है कि दोनों मेडिकल कॉलेजों में वैद्यकीय अधीक्षक द्वारा दिशानिर्देश जारी किये गये हैं.

कैजुअल्टी में मेडिकल ऑफिसर्स को 24 घंटे तैनात रहने को कहा गया है. साथ ही आग जैसी घटनाओं के मरीजों के लिए आवश्यक दवाइयां भी उपलब्ध कराई गई हैं. सभी विभागों के सामने अग्निशमन यंत्र रखने को कहा गया है. साथ ही वार्डों की खिड़कियां बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. रविवार को ओपीडी बंद होने से कैजुअल्टी में मरीजों का इलाज किया जाएगा. अक्सर पटाखों से जख्मी लोग उपचार के लिए आते हैं. यही वजह है कि नेत्र विभाग, त्वचा रोग विभाग को मरीजों को समय-समय पर रिपोर्टिंग करने के लिए कहा गया है.