Mumbai Murder
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    नागपुर. पांचपावली थाना क्षेत्र के लष्करीबाग परिसर में चल रही गैंगवार में रविवार की रात एक अपराधी को मौत के घाट उतारा गया. इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. बताया जाता है कि पिछले डेढ़ महीनों से दोनों गैंग का विवाद चल रहा था. मृतक लष्करीबाग निवासी रोहन शंकर बिहाड़े (21) बताया गया. पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपियों में लष्करीबाग निवासी विरेंद्र उर्फ बाबू बकरी बब्बलसिंह रामगड़िया (25), अश्विन उर्फ अच्छी मुकुंद इंदूरकर (22) और येशूदास उर्फ शैंकी अरविंद परमार (22) का समावेश है. रोहन परिसर के चर्चित अपराधी सौरभ वासनिक की गैंग का सदस्य था जबकि बाबू बकरी अपनी अलग गैंग चलाता है.

    परिसर में वर्चस्व बनाने की लड़ाई

    दोनों ही गुटों में वर्चस्व बनाने को लेकर विवाद चल रहा था. सौरभ वासनिक के खिलाफ कई गंभीर मामले दर्ज है. पुलिस ने उसपर एमपीडीए भी लगाया था. कुछ महीने पहले ही वह जेल से रिहा हुआ और दोबारा आपराधिक गतिविधियों में सक्रिय हो गया. करीब डेढ़ महीने पहले वासनिक और रोहन ने बाबू बकरी के साथ मारपीट की थी. पुलिस को घटना की जानकारी मिली थी लेकिन बाबू बकरी ने शिकायत नहीं दी. सौरभ को दोबारा सक्रिय होते देख पुलिस ने एमपीडीए का प्रस्ताव बनाया और 1 सप्ताह पहले उसे फिर से जेल भेज दिया गया. अब रोहन अकेला पड़ गया था. बाबू बकरी सही मौके का ही इंतजार कर रहा था. वह अपना बदला खुद लेना चाहता था इसीलिए पुलिस से शिकायत नहीं की. रविवार की रात 12.30 बजे के दौरान रोहन लष्करीबाग के ही बुद्ध चौक पर प्रतीक शेंडे के साथ बातचीत कर रहा था. इसी दौरान तीनों आरोपी वहां पहुंचे.

    मौके पर ही हुई मौत 

    चाकू से रोहन पर कई वार किए गए. रोहन वहीं गिर गया. आरोपियों ने रास्ते पर पड़े फर्श के टुकड़े और ईंट उठाकर उसके सिर पर मारी. इसके पहले कि रोहन के साथी जमा होते आरोपी वहां से भाग निकले. घटना की जानकारी पुलिस को दी गई और रोहन को उपचार के लिए मेयो अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टर ने जांच करते ही उसे मृत घोषित कर दिया. पांचपावली पुलिस ने कुछ घंटों के भीतर ही तीनों आरोपियों को गिरफ्तर कर लिया. मंगलवार को पुलिस तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी. बाबू बकरी के खिलाफ भी हत्या, हत्या का प्रयास, लूटपाट, मारपीट सहित डेढ़ दर्जन मामले दर्ज हैं. अश्विन के खिलाफ भी 3 मामले दर्ज हैं. मृतक रोहन भी हिस्ट्री शीटर था. अचानक परिसर में गैंगवार भड़कने से पुलिस भी परेशान है.