लेट नाइट गरबे पर रहेगी नागपुर प्रशासन की कड़ी नजर, नियमों का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

Loading

नागपुर: जैसा की हम सब जानते है पूरे देश में हर्षोल्लास से मनाए जाने वाले नवरात्रि त्योहार (Navratri Festival) आने में अब कुछ ही दिन बाकी है। इस खास पावन पर्व पर नवरात्रि (Navratri 2023) पर सिटी (Nagpur) के कई इलाकों में गरबा (Garba) का आयोजन किया जाता है। ऐसे में पुरे शहर में गरबा का उत्साह दिखाई देता है। इस गरबे के खास मौके पर किसी भी तरह की कोई अनहोनी न हों इसलिए इस पर नागपुर पुलिस (Nagpur Police) की कड़ी नजर रहेगी। 

लेट नाइट गरबा 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस नवरात्रि में गरबे के दौरान डीजे व तेज ध्वनि (DJ and loud Sound) में गाने बजाने की अनुमति केवल 10 बजे तक की है। नवरात्रि के अवसर पर गरबा आयोजन के लिए पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार (Police Commissioner Amitesh Kumar) ने गरबा के मद्देनजर अंतिम 2 दिन 22 एवं 23 अक्टूबर के लिए रात 12 बजे तक की अनुमति दी है।जैसा की हमने आपको बताया गरबा के पहले 7 दिनों तक केवल 10 बजे तक समय रहेगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि समय सीमा का का उल्लंघन करने पर कार्रवाई होगी। 

Garba

 हो सकते हैं बदलाव

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पुलिस आयुक्त द्वारा दी गई समय सीमा का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि अंतिम दो दिनों के लिए समय 12 बजे तक का है लेकिन जिलाधिकारी डॉ. विपिन इटनकर के आदेश के बाद समय में फेरबदल किया जा सकता है। ऐसे में अब लेट नाइट गरबें को लेकर प्रशासन और भी सख्त हो गया है। 

छेड़छाड़-मारपीट की घटनाएं 

गौरतलब हो कि लेट नाइट गरबें के चलते कई तरह की घटनाएं सामने आती है। कई जगहों पर युवतियों से छेड़छाड़ होती है तो कई जगहों पर लोगों की मारपीट की खबरें भी सामने आती है। 

विश्व हिंदू परिषद की मांग 

गौरतलब हो कि गरबे को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने एक गरबा मंडलों से एक आपली की है। विश्व हिंदू परिषद ने मांग की है कि गरबा में सिर्फ हिंदुओं को ही प्रवेश दिया जाए और इसके लिए आधार कार्ड की जांच की जाए। विश्व हिंदू परिषद ने कहा है कि अगर दरवाजे पर आधार कार्ड जांचने के लिए कोई कर्मचारी नहीं है तो हम विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता उपलब्ध कराएंगे और पुलिस भी बुलाएंगे।