Nagpur News: किसानों को ठगने वालों पर कड़ी कार्रवाई, पणन मंत्री अब्दुल सत्तार ने दिए निर्देश

Loading

नागपुर. सोयाबीन, कपास, धान आदि फसलों का सरकार ने समर्थन मूल्य घोषित किया है. इसके बाद भी कुछ व्यापारी लॉबी बनाकर अगर किसान का माल समर्थन मूल्य से कम कीमत पर खरीदी कर उसे ठगने का प्रयास करते हैं तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाए. यह निर्देश राज्य पणन मंत्री अब्दुल सत्तार ने दिया है. उन्होंने जिलाधिकारी कार्यालय सभागृह में इस संदर्भ में समीक्षा बैठक ली.

जिले में समर्थन भाव से फसलों की खरीदी प्रक्रिया, उपलब्ध उपज का स्टाक, खरीदी-बिक्री संघ के कामकाज के संदर्भ में उन्होंने अधिकारियों से विस्तृत जानकारी ली. बैठक में जिलाधिकारी इटनकर, पणन महासंचालक जाधव, कृषि पणन मंडल व्यवस्थापकीय संचालक कदम, मार्केटिंग फेडरेशन के महाव्यवस्थापक नेरकर, जिला उपनिबंधक वालदे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

उन्होंने कपास, सोयाबीन, धान, तुअर, संतरा के संदर्भ में चर्चा की. उन्होंने कहा कि ऐसी अफवाह कुछ व्यापारियों द्वारा फैलाई जा रही है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भाव नहीं है, सरकार द्वारा जल्दी पैसे नहीं मिलेंगे, बारदाना नहीं है, गोदाम नहीं है, इसलिए सरकार खरीदी नहीं कर सकती. ऐसे लोगों पर सीधे कार्रवाई का निर्देश उन्होंने दिया. पूर्व विदर्भ में धान खरीदी के संदर्भ में भी विस्तार से जानकारी ली और दिशानिर्देश दिए.