Bypass Road Damage

    Loading

    नागपुर. सिटी का विस्तार तेज गति से हो रहा है. इसके साथ ही सिटी के लगे ग्रामीण हिस्सों में बस्तियां बसती जा रही है. स्थिति यह है कि अब सिटी और ग्रामीण में फर्क नजर नहीं आता लेकिन सुविधाओं के मामले में ग्रामीण क्षेत्र अब भी पिछड़े हुये है. मानेवाड़ा चौक से बेस चौक तक सीमेंट रोड बना है लेकिन आगे घोगली गांव तक सड़क की हालत बेदह दयनीय हो गई. संकरी सड़क होने के साथ ही जानलेवा गड्ढे होने से वाहन चालकों की मुसीबतें बढ़ गई है.

    इस मार्ग पर नामी सीबीएसई स्कूलों की भरमार है. दिनभर बस, ऑटो और वैन चलती रहती है. इस हालत में हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता. मानेवाड़ा चौक से व्यंक्टेश सिटी तक सीमेंट रोड है लेकिन इसके बाद सड़क संकरी हो जाती है. 120 फीट की सड़क मंजूर हो गई है लेकिन अब तक काम शुरू नहीं हो सका है. इस वजह से सड़क अब तक संकरी है. इस पर दर्जनों गड्ढे हो गये हैं. सड़क पर दो नाले पर भी पड़ते हैं. इनकी चौड़ाई के साथ ही ऊंचाई भी कम है. बारिश के दिनों में नाले ओवर फ्लो हो जाते हैं.

    नामी स्कूलों की भरमार 

    इस मार्ग पर 6 से अधिक नामी सीबीएसई स्कूल हैं. स्कूल होने से दिनभर बसों सहित ऑटो, वैन का आना-जाना लगा रहता है. साथ ही निर्माण कार्य जारी होने से भारी वाहन भी दिनरात दौड़ते रहते हैं. एक ओर सड़क संकरी है. वहीं दूसरी ओर दोनों ओर अतिक्रमण भी कर लिया गया है. दूकानों की भरमार हो गई है. यह मार्ग वेडाहरी गांव तक जाता है और आगे फोर लेन को मिलता है. इस वजह से भी इस मार्ग पर वाहनों का आवागमन अधिक रहता है लेकिन कई महीनों से सड़क पर डामरीकरण नहीं होने से वाहन चालकों को गड्ढे भरे मार्ग से मजबूरी में चलना पड़ रहा है.

    आज नागरिकों का आंदोलन 

    इस मार्ग पर नाले के पास शुक्रवार को एक दुर्घटना में वाहन चालक की मौत हो गई. परिसर के नागरिकों ने बताया कि एक भारी वाहन की टक्कर से एक व्यक्ति की मौत गई. इससे परिसर के नागरिक प्रशासन पर नाराज है. नागरिकों की ओर से 27 मार्च को सुबह 8 बजे आंदोलन किया जाएगा. मंजूरी के बाद पिछले 2 वर्ष से काम नहीं होने से लोगों में गुस्सा बढ़ रहा है.