Dilip Walse Patil
File Photo

  • दिलीप वलसे पाटिल ने कहा, मविआ गठबंधन को प्राथमिकता

Loading

नागपुर. पूर्व गृह मंत्री व राकां संपर्क प्रमुख दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि आगामी मनपा, विस व लोस चुनावों में अधिक से अधिक सीटें जीतने की तैयारी में जुटे हैं. इसके लिए लगातार नागपुर सहित पूरे विदर्भ में कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें ले रहे हैं. संगठन को बूथ लेवल पर मजबूत करने का कार्य किया जा रहा है. चुनाव में पहली प्राथमिकता तो मविआ गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने की होगी. स्थानीय स्तर पर इसके लिए कांग्रेस नेताओं से चर्चा भी शुरू है. अगर गठबंधन की स्थिति न भी बनी तो राकां अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी में है. वे रवि भवन में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि मनपा चुनाव में अधिक से अधिक सीटें जीतने का प्रयास होगा. आगे विधानसभा चुनाव में भी यहां से उम्मीदवार उतारे जाएंगे. उन्होंने कहा कि नागपुर सहित विदर्भ में राकां मजबूत स्थिति में थी. नागपुर जिले से दो विधायक रमेश बंग और अनिल देशमुख थे. आगामी चुनाव में यह सीटें बढ़ाने का प्रयास होगा. इस दौरान शहर अध्यक्ष दूनेश्वर पेठे, सलील देशमुख, प्रकाश गजभिये, बंडू उमरकर उपस्थित थे. 

जनता के बीच ले जाएंगे बीजेपी की असफलता

पाटिल ने कहा कि नागपुर की जनता को 24×7 पीने का पानी देने का वादा भाजपा द्वारा किया गया था लेकिन इसमें वह असफल रही. स्थानीय युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए यहां उद्योग लाने का वादा भी फेल हो गया. मूलभूत सुविधाएं सहित अनेक समस्याएं हैं. इन मुद्दों को लेकर राकां जनता के बीच जाएगी. मुंबई में दशहरा मैदान शिवाजी पार्क को लेकर उद्धव ठाकरे व शिंदे गुट द्वारा दावा किये जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह मुद्दा न्यायालय गया लेकिन सत्ताधारी गुट को समझदारी दिखानी चाहिए थी. कानून-व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी सत्ता पक्ष की होती है. मुंबई में पीएफआई पर एनआईए के छापों के संदर्भ में उन्होंने कहा कि केन्द्रीय एजेंसी के पास जरूर कोई सूचना होगी. ये छापे केवल महाराष्ट्र नहीं, बल्कि देशभर में मारे जा रहे हैं. मुस्लिम समाज को आरक्षण के संदर्भ में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को अपना मत स्पष्ट करना चाहिए.

अपनी तैयारी में रहो

पाटिल ने सुबह गौरी कुंभार सभागृह वाठोड़ा और शाम को अहबाब कम्यूनिटी हाल जाफरनगर में कार्यकर्ता सम्मेलन लिया और आगामी चुनाव के लिए अपनी तैयारी में रहने की अपील के साथ ही मार्गदर्शन भी किया. रवि भवन में हुई कार्यकारिणी की बैठक में उन्होंने कहा कि आघाड़ी के साथ या फिर अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी रहें. बूथ लेवल तक संगठन को मजबूत करें. जनसंपर्क अभियान तेज करें. कुछ पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की अनुपस्थिति में ताकत की कमी की बात रखी. पाटिल ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का मार्गदर्शन, सहयोग व साथ हमेशा बना रहेगा. जनता के बीच जाएं, अधिक से अधिक संपर्क में रहें. आगामी चुनावों में जनता का साथ मिलेगा और पार्टी का अच्छा प्रदर्शन होगा.