MLA Krishna Khopde

    नागपुर. राज्य सरकार द्वारा विदेशी शराब से एक्साइज ड्यूटी 300 प्रतिशत से 150 प्रतिशत कर दी गई है. इससे विदेशी शराब के शौकीनों को अब शराब आधी कीमत पर मिलेगी. भाजपा विधायक कृष्णा खोपड़े ने सरकार के इस अजीबोगरीब फैसले का विरोध करते हुए सवाल किया है कि क्या वह घर-घर दारू पहुंचाना चाहती है या फिर राज्य की जनता को शराबी बनाना चाहती है. उन्होंने कहा कि सरकार ने क्या राजस्व बढ़ने की आशा से दाम आधे कर दिये हैं.

    इस सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने के लिए एक रुपया भी टैक्स कम नहीं किया है. महंगाई से नागरिक परेशान हो रहे हैं. पूरे देश में सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल नागपुर-मुंबई सहित राज्यभर में मिल रहा है. आम नागरिकों को राहत पहुंचाने की बजाय इस सरकार ने शराब पर ड्यूटी 50 फीसदी कर दी है. लगता है दीवाली और न्यू ईयर गिफ्ट उसने शराबियों को दिया है.

    इसके पहले राकां प्रमुख शरद पवार ने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर बीयर बार के लाइसेन्स के नवीनीकरण की फी माफ करने और प्रापर्टी टैक्स में छूट देने को कहा था. चंद्रपुर में दारूबंदी होते हुए भी चालू कर दिया गया. उन्होने कहा कि राज्य में बिजली बिल माफी पर कोई निर्णय नहीं हो रहा, निराधारो का अनुदान प्रलंबित है, राशनकार्ड धारकों को अनाज नहीं मिल रहा, गुंठेवारी तीन गुना बढ़ा दी, विकास जीरो है.