Municipal Commissioner Radhakrishnan

  • मनपा आयुक्त ने जारी किए आदेश

Loading

नागपुर. कोरोना की दूसरी लहर से काफी हद तक राहत मिलने के बाद 1 दिसंबर से पहली से 7वीं कक्षा तक के स्कूल शुरू करने का निर्णय शिक्षा विभाग ने लिया था. अब अचानक कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर राज्य स्तर पर प्रतिबंधात्मक उपाय किए जा रहे हैं. इन्हीं उपायों के तहत मनपा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले स्कूलों में पहली से 7वीं तक के स्कूल शुरू करने पर 10 दिसंबर तक पाबंदी लगाए जाने के आदेश मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी. ने जारी किए. आदेशों के अनुसार 8वीं से 12वीं तक की कक्षाएं पहले की तरह नियमित रूप से शुरू रहेंगी. 

जारी रहेगी ऑनलाइन पढ़ाई

मनपा आयुक्त ने कहा कि राज्य सरकार ने स्कूल शुरू करने की सूचना दी थी किंतु नये वैरिएंट की घातकता को देखते हुए फिलहाल स्कूल शुरू करने के फैसले को स्थगित रखा जा रहा है. मंगलवार को शिक्षा विभाग ने भी पहली से 7वीं तक की कक्षाएं शुरू करने के संदर्भ में निर्देश दिए थे लेकिन अब अगले आदेश तक इन्हें बंद रखा जाएगा.

पहले की तरह ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखी जाएगी. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की ओर से ओमिक्रॉन को वैरिएंट ऑफ कन्सर्न घोषित किया है जिससे इसे गंभीरता से लिया जा रहा है. अत: कोरोना के नियमों का कड़ाई से पालन करने की अपील भी मनपा आयुक्त ने की. नियमित रूप से मास्क का उपयोग, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश उन्होंने जारी किए.