Nana Patole
नाना पटोले (फाइल फोटो)

    Loading

    नागपुर. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने राज्यपाल की कार्यप्रणाली पर तीखा सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि महाविकास आघाड़ी सरकार के कार्यकाल में वे सरकार को सतत सलाह देते रहते थे लेकिन अब केवल 2 ही नेता पूरी सरकार चला रहे हैं तो राज्यपाल चुप क्यों हैं. पटोले गडचिरोली जिले के बाढ़ग्रस्त इलाकों के दौरे पर जाने के पूर्व पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे.

    सोनिया गांधी से केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी की नोकझोंक के संदर्भ में उन्होंने कहा कि इरानी के माध्यम से कांग्रेस अध्यक्ष पर टिप्पणी भाजपा की संस्कृति उजागर करती है. सोनिया गांधी का सम्मान पूरा देश करता है. उनके नेतृत्व में दो बार पूरे समय तक यूपीए की सरकार आई. ऐसे नेतृत्व के संबंध में नीचे स्तर पर जाकर टिप्पणी करने वालों को देश की महिलाएं और जनता माफ नहीं करेगी. 

    गडचिरोली की बाढ़, भाजपा का पाप

    पटोले ने आरोप लगाया कि गडचिरोली जिले में आई बाढ़ और किसानों को हुआ नुकसान बीजेपी का पाप है. सिरोंचा तहसील की जनता में हाहाकार मचा है. यह हालात हर वर्ष आगे भी आने वाले हैं. तेलंगाना राज्य में बनाए गए मेडिगट्टा बांध से छोड़ा गया पानी गडचिरोली में घुसता है.

    भाजपा नेता और राज्य के पूर्व राज्यपाल विद्यासागर राव ने इस बांध के निर्माण के लिए कदम उठाया था. यह बांध बनाते समय गडचिरोली जिले के नागरिकों का कोई विचार नहीं किया गया. तात्कालीन सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने भी किसी तरह का हस्तक्षेप नहीं किया.