nana patole
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले (फाइल फोटो)

    Loading

    नागपुर. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने विपक्ष भाजपा के नेताओं को आड़ेहाथ लेते हुए कहा कि विदर्भ और मराठवाड़ा का दौरा करने की बजाय केंद्र सरकार से आपदा सहायता निधि लाकर पीड़ितों को राहत दिलाएं. उन्होंने अतिवृष्टि से नुकसान वाले इलाकों में विपक्ष के दौरे को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि नैसर्गिक आपदा में राहत दिलाने के नाम पर विपक्ष के नेताओं को घड़ियाली आंसू बहाना बंद कर ठोस मदद केंद्र की भाजपा सरकार से लाना चाहिए.

    संकट की स्थिति में केंद्र ही नियमानुसार सहायता करती है. उन्होंने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के साथ भेदभाव किया जा रहा है. यहां निधि नहीं दी जा रही है. विपक्ष के नेता अपने पीएम और गृह मंत्री से राज्य के लिए सहायता लानी चाहिए. वे पत्रकारों से बात कर रहे हैं. विपक्ष नेता देवेन्द्र फडणवीस और विप में नेता विपक्ष प्रवीण दरेकर के आपदाग्रस्त दौरे संबंधी सवाल पर उन्होंने उक्त कटाक्ष किये.

    कांग्रेस आज की पार्टी नहीं

    फडणवीस ने एक दिन पहले ही कहा था कि राज्य में सरकार गले में अमरपट्टा बांधकर नहीं आई है, इस पर पटोले ने कहा कि शायद वे केंद्र की सरकार पर ताना मार रहे होंगे. शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत के कांग्रेस को लेकर बयानों पर पटोले ने कहा कि कांग्रेस आज की पार्टी नहीं है. उसकी ऐतिहासिक परंपरा है. क्या भला है और क्या बुरा यह पार्टी जानती है. उन्होंने कहा कि राऊत पत्रकार हैं और उन्हें अपनी बात रखने का अधिकार है लेकिन देखा जा रहा है कि अपना मत रखने वालों पर ईडी की जांच होने लगती है

    पुलिस अधिकारी परमबीर सिंह को लेकर उन्होंने फिर आरोप लगाया कि जांच एजेंसियों ने उनके भारत से पलायन करने की बात कही है और जांच में पता लगा है कि अंतिम लोकेशन अहमदाबाद थी. ऐसे में गुजरात व केंद्र सरकार पर परमबीर को विदेश भागने में मदद करने का संदेह खड़ा हो रहा है.