पारडी फ्लाईओवर मामला: प्रोजेक्ट डायरेक्टर 1 वर्ष के लिए सस्पेंड

  • केंद्रीय कार्यालय ने भी किया मुआयना
  • NHAI आया एक्शन में

Loading

नागपुर. पारडी फ्लाईओवर गिरने की घटना को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने गंभीरता से लिया है. क्षेत्रीय कार्यालय एक्शन में आ गया है और ठेकेदार कंपनी जीडीसीएल के प्रोजेक्ट इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से एक वर्ष के लिए निलंबित कर दिया. इसी प्रकार कंसल्टेंट कंपनी के अधिकारी को भी 3 माह तक प्रोजेक्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

इतना ही नहीं एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर को भी प्रोजेक्ट से हटाकर नए प्रोजेक्ट डायरेक्टर को जिम्मेदारी सौंपी दी गई ताकि जांच में निष्पक्षता बनी रहे. इस बीच केंद्रीय कार्यालय से अधिकारी आकर साइट का मुआयना कर चुके हैं और जल्द ही अन्य टीमें भी पहुंचने वाली हैं ताकि मामले की तह तक पहुंचा जा सके.

क्षेत्रीय अधिकारी राजीव जायस्वाल ने बताया कि जीडीसीएल के प्रोजेक्ट मैनेजर विजय अहिर को 1 वर्ष के लिए हटा दिया गया है. अहिर अब एनएचएआई के किसी भी प्रोजेक्ट में काम नहीं कर पाएंगे. इसी प्रकार सलाकार कंपनी लासा के विपुल चक्रवर्ती को भी प्रोजेक्ट से 3 माह के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. उन्होंने बताया कि एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर यवतकर को इस प्रोजेक्ट से अलग कर दिया गया है और नरेश वेडटवार को जिम्मेदारी सौंपी गई है ताकि निष्पक्ष जांच को आगे बढ़ाया जा सके. 

निदेशक ने किया मुआयना

इस बीच केंद्रीय कार्यालय के वरिष्ठ निदेशक विजय गुप्ता दिल्ली से पहुंचे और साइट का मुआयना किया. मुआयना करने के बाद उन्होंने कुछ संकेत नहीं दिया लेकिन बताया जाता है कि 1-2 दिनों में 2 और विशेषज्ञों की टीम आ रही है जो दौरा करेगी. दौरे की रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.